logo-image

IPL के खिलाफ चेन्नई में प्रदर्शन, थोड़ी देर में शुरू होगा CSR-KKR के बीच अहम मुक़ाबला

एसडीपीआई के सदस्यों ने मुख्य मार्ग अन्ना सलाई पर विरोध प्रदर्शन किया जिससे यातायात बाधित हुआ। प्रदर्शनकारी सीएमबी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

Updated on: 10 Apr 2018, 07:15 PM

चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच का विरोध कर रहे कुछ संगठन के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रदर्शनकारी सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। 

एसडीपीआई के सदस्यों ने मुख्य मार्ग अन्ना सलाई पर विरोध प्रदर्शन किया जिससे यातायात बाधित हुआ। प्रदर्शनकारी सीएमबी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

इस बीच, दर्शकों ने धीरे-धीरे स्टेडियम की ओर जाना शुरू कर दिया है, जबकि मैच के रात आठ बजे शुरू होने की संभावना है। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने मैच के खिलाफ काले गुब्बारे उड़ाए।

पुलिस ने क्रिकेट स्टेडियम की घेराबंदी करने का प्रयास करने वाले कुछ प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया।

फिल्म निर्माता भारतीराजा और अन्य ने कहा कि वे भी मुख्य सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। 

इस बीच आईपीएल आयोजनकर्ताओं ने दर्शकों को स्टेडियम में मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत देने का फैसला किया। 

अधिकारियों के अनुसार, इस मैच की सुरक्षा के लिए करीब 4,000 पुलिस सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

चेन्नई की टीम शाम को आठ बजे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में उतरेगी।

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैचों के खिलाफ मिल रही धमकियों को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए चेन्नई में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ। इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है।

इससे पहले, द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) के नेता एमके स्टालिन ने कहा था कि वह आईपीएल मैचों के आयोजन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन आयोजकों को लोगों की समस्याओं को समझना चाहिए और उसके हिसाब से कदम उठाना चाहिए।

और पढ़ें- IPL 2018 Live CSK v KKR: जीत के बाद आमने -सामने होंगे धोनी और कार्तिक, विरोध के चलते बढ़ाई गई सुरक्षा