प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया समर्थन, कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : July 29, 2019 04:28:34 PM
कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI)

ख़ास बातें

  •  शशि थरूर के बाद प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज
  •  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर समर्थन देने की बात कही
  •  थरूर ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की

नई दिल्ली:  

कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी के हाथों में देने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है. शशि थरूर के बाद अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए राहुल गांधी को विचार करने को कहा है. अमरिंदर सिंह से जब यह पूछा गाय कि क्या प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए सही विकल्प हैं तो जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष रह चुके राहुल गांधी को इस बारे में विचार करना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'अगर प्रियंका गांधी इसके लिए हां करती हैं और सभी की सहमति बनती है, तो हम सभी का समर्थन उनके साथ है. हम उन्हें पूर्ण सहयोग करेंगे.

गौरतलब है कि कैप्टन पहले भी कह चुके हैं कि पार्टी को इस समय एक युवा नेतृत्व की जरूरत है, जो नई पीढ़ी से जुड़कर नए तरीके से पार्टी को संगठित कर सकता है. वहीं, रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी कांग्रेस के लिए युवा नेतृत्व को जरूरी बताया है.

इसे भी पढ़ें:महबूबा मुफ्ती ने फारूख अब्दुल्ला से की अपील, धारा-35A को लेकर बुलाई जाए सर्वदलीय बैठक

थरूर ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की. हालांकि उन्होंने यह भी माना कि इसका फैसला गांधी परिवार को करना है और कहा कि प्रियंका में वह क्षमता है जो कार्यकर्ताओं को एकजुट कर सके. वो एक करिश्माई व्यक्तित्व की महिला हैं.

और पढ़ें:पश्चिम बंगालः CM ममता बनर्जी बोलीं- सभी पार्टियां BJP की तरह नहीं, मेरी पार्टी बहुत गरीब है

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया था कि अगला अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का हो.

First Published: Jul 29, 2019 04:24:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो