logo-image

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टीन टड्रो ने किया ताजमल का दीदार, परिवार संग खिंचवाई फोटो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टीन टड्रो 7 दिनों के अधिकारिक दौरे पर भारत आए हैं। आज टड्रो अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा जाएंगे।

Updated on: 18 Feb 2018, 12:08 PM

नई दिल्ली:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टीन टड्रो 7 दिनों के अधिकारिक दौरे पर भारत आए हैं। आज टड्रो ने अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार किया और अपने बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई। टड्रो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर सात दिनों के दौरे पर यहां पहुंचे हैं।

इससे पहले टड्रो के भारत पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि, 'लोकतंत्र और बहुलवाद के साझा मूल्यों के साथ रणनीतिक साझेदारी! कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो को नमस्ते। वह 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2018 तक भारत दौरे पर हैं।'

मंत्रालय के बयान के अनुसार, 'कनाडा के प्रधानमंत्री के दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, ऊर्जा, विज्ञान एवं नवाचार, ऊच्च शिक्षा, आधारभूत विकास, अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्रों के साझा हितों को लेकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है।'

और पढ़ें- पीएनबी घोटाला: मोदी से कनेक्शन बताने पर सीतारमण के खिलाफ मानहानि का केस ठोकेंगे मनु सिंघवी

गौरतलब है कि कनाडा में भारतीय मूल के 14 लाख लोग रहते हैं और उसे मिली पंजाब कहा जाता है। मोदी 23 फरवरी को टड्रो के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और इस दौरान कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

अपनी भारत यात्रा के दौरान टड्रो आगरा के अलावा मुंबई और अमृतसर भी जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले अप्रैल 2015 में कनाडा का दौरा किया था।

और पढ़ें- PNB घोटाला: सीबीआई ने बैंक के पूर्व अधिकारी समेत 3 को किया गिरफ्तार