logo-image

UP-बांदा में बस और ट्रक की टक्कर, 9 लोगों की मौत, परिजनों को 5 लाख मुआवजा

जिले के तिंदवारी क्षेत्र में सोमवार को एक रोडवेज बस और ट्रक में आमने-सामने की जबर्दस्त टक्कर में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये.

Updated on: 25 Nov 2019, 05:13 PM

बांदा:

जिले के तिंदवारी क्षेत्र में सोमवार को एक रोडवेज बस और ट्रक में आमने-सामने की जबर्दस्त टक्कर में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये. पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि रोडवेज की एक बस करीब 50 यात्रियों को लेकर बांदा से फतेहपुर जा रही थी. रास्ते में सैमरी नाले के पास मोड़ पर फतेहपुर की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक से उसकी सीधी टक्कर हो गयी. उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार इस दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से यात्री राहत कोष से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी. उन्होंने बताया कि इस भीषण टक्कर में बस सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. साहा ने बताया कि हादसे में 15 अन्य लोग घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि अभी मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और राहत व बचाव कार्य जारी है. उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने लखनऊ में बताया कि मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये तथा गंभीर रुप से घायलों को ढाई लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी.

घायलों का नि:शुल्क इलाज करवाया जायेगा. उन्होंने बताया कि वह स्वयं और उनकी तकनीकी टीम बांदा के लिये रवाना हो गयी है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुये अधिकारियों को घायल व्यक्तियों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.