logo-image

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ने फरार 18 आरोपियों की तस्वीर जारी की, कुर्क होगी संपत्ति

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने फरार 18 आरोपियों की तस्वीर जारी की है. इसके साथ ही आरोपियों की चल-संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

Updated on: 15 Dec 2018, 06:25 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने फरार 18 आरोपियों की तस्वीर जारी की है. इसके साथ ही आरोपियों की चल-संपत्ति भी जब्त की जाएगी. 3 दिसंबर को भीड़ द्वारा हुई इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे पहले पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर चुकी है. अभी तक इस मामले में पुलिस 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बुलंदशहर हिंसा में संलिप्त योगेश, विशाल त्यागी, उपेंद्र राघव, रवि लौधी, शिखर अग्रवाल, राजकुमार, सचिन जाट, विनीत, सौरभ, छोटू, सतीश, पवन लौधी, विकान्त त्यागी, बबलू, रोबिन, टिंकू, गुड्डू, हरेंद्र , राहुल डेविड, जॉनी , लोकेन्द्र फरार चल रहे है.

और पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा : सभी आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

इस मामले का मुख्य आरोपी और बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज ने कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया था. इससे पहले अदालत ने इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के आरोपी जीतू फौजी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जीतू फौजी ने अपनी सफाई में कहा था कि उसने कुछ गलत नहीं किया है और फंसाया जा रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुए बवाल स्याना थाने के इंस्पेक्टर की मौत हो गई. हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए कई जिलों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ को बुला लिया गया है. मामले में गृह विभाग भी पैनी नजर बनाए हुए है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार मामले में पल.पल की अपडेट ले रहे हैं. प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बुलंदशहर के एसपी और डीएम से मामले की पूरे मामले में पैनी नजर रखने को कहा है. सिंह के परिवार में उनकी पत्नी सुनीता और दो बच्चे हैं. उनका बड़ा बेटा श्रेय एमबीए कर रहे हैं जबकि छोटा बेटा अभिषेक इंजीनियरिंग का छात्र है.