'मेरा नाम सावरकर नहीं' पर बीजेपी का तीखा हमला, राहुल गांधी का उपयुक्त नाम 'राहुल जिन्ना'

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 04:30:35 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

राहुल गांधी का 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं' बयान पर जमकर राजनीति हो रही है. राहुल गांधी के बयान के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी ने राहुल गांधी को 'राहुल जिन्ना' तक कह दिया. बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी उधार का सरनेम लिए हुए हैं. उन्हें अपने बयान पर थोड़ी शर्म करनी चाहिए. उनके बयान अक्सर पाकिस्तान के बयानों से मिलते हैं.

संबित पात्रा बोले 'राहुल थोड़ा शर्म कर'

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अगर वह (राहुल गांधी) एक नया नाम चाहते हैं, तो आज के बाद भाजपा उन्हें 'राहुल थोडा शरम कर' के नाम से बुलाएगी. उन्हें वास्तव में थोड़ी शर्म करनी चाहिए, एक व्यक्ति जो 'मेक इन इंडिया' की तुलना 'रेप इन इंडिया' से करता है, उसने शर्म और गरिमा की सभी हदें पार कर दी हैं. संबित पात्रा ने कहा कि भले ही राहुल गांधी 100 जन्म ले लें लेकिन वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते. सावरकर 'वीर' थे, देशभक्त थे और उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया था. राहुल गांधी अनुच्छेद 370, हवाई हमले, सर्जिकल स्ट्राइक और सीएबी पर पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. वह 'वीर' नहीं हो सकते और सावरकर के बराबर को कतई नहीं. 

यह भी पढ़ेंः 'राहुल थोड़ा शर्म कर', बीजेपी बोली अब इसी नाम से राहुल गांधी को पुकारेंगे

गिरिराज सिंह का ट्वीट, सावरकर देशभक्त थे
गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे... उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता... देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए. वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है, अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?'

यह भी पढ़ेंः कांग्रेसवाला बब्बर शेर होता है, 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, नहीं मागूंगा माफी'

जीवीएल ने कहा, 'राहुल जिन्ना नाम होना चाहिए'
बीजेपी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल का नाम जिन्ना होना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, 'आपके लिए (राहुल गांधी) अधिक उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है. आपकी मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति और मानसिकता आपको सावरकर की नहीं बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की योग्य वसीयतदार बनाती है.'

इससे पहले बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमिल मालवीय ने ट्वीट पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर शिवसेना की राय पूछी है. अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि अब यह देखना होगा कि राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना क्या कहती है. क्या वह (शिवसेना) यह मानती है कि वीर सावरकर कायर थे जो उन्होंने माफी मांगी.

दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग मुझे संसद में माफी मांगने के लिए बोल रहे हैं. मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, मैं माफी नहीं मागूंगा. उन्होंने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया.

First Published: Dec 14, 2019 04:26:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो