कांग्रेस के नेताओं में बुद्धिमता से दूर-दूर तक रिश्ता नहीं, CAA पर नहीं बोल सकते 10 लाइन : जेपी नड्डा

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 06:38:14 PM
कांग्रेस के नेताओं में बुद्धिमता से दूर-दूर तक रिश्ता नहीं, CAA पर नहीं बोल सकते 10 लाइन : जेपी नड्डा

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने CAA को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं में बुद्धिमता से दूर-दूर तक रिश्ता नहीं है. CAA पर 10 लाइन नहीं बोल सकते, लेकिन फिर भी विरोध कर रहे हैं. उन्होंने विपक्षी पार्टियों से पूछा कि CAA में क्या दिक्कत है? किस वजह से आपलोग विरोध कर रहे हैं? उन्होंने राहुल गांधी को CAA पर 10 लाइन बोलने की चुनौती दी.

यह भी पढ़ें- विशेषज्ञों के एल राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात, लंबे समय तक नहीं कर पाएंगे ये काम

इसके आगे उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि उनके नेतृत्व में बुद्धि का अभाव है. वे लोग CAA के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. वे लोग देश को गुमराह कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी शरणार्थी शनिवार को बीजेपी मुख्यालय पर पहुचे थे. वे सभी पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देने पहुंचे थे. वे लोग हरियाणा और दिल्ली में रह रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- CAA प्रदर्शन पर रवि किशन बोले, कांग्रेस 500-500 रुपये में प्रदर्शन के लिए महिलाएं ला रही है

वहीं इससे पहले दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच विपक्षी दलों के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. दिल्ली में जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था कि राहुल गांधी को सीएए के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है. उन्होंने राहुल गांधी को यहां तक चैलेंज दे दिया था कि वो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर 10 लाइन बोलकर दिखा दें.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए केंद्रीय मंत्री बोले- आर्टिकल-370 हटाने को लेकर हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि...

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को सीएए पर बोलने के लिए चुनौती दी हो इसके पहले 5 जनवरी को भी बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने गुवाहाटी में राहुल गांधी पर नागरिकता कानून के विरोध को लेकर हमला बोला था. आपको बता दें कि इसके पहले दिसंबर 2019 में भाजपा की तरफ से आयोजित "आभार सम्मेलन" में भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर ऐेसे ही हमला बोला था.

यह भी पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख, कही ये बात

इतना ही नहीं नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया था. उस वक्त 20वीं सदी का सबसे बड़ा नरसंहार भी हुआ था, तब नेहरू जी ने कहा था कि जो लोग पाकिस्तान से भगाए जा रहे हैं, उन्हें हम रिलीफ फंड से सहायता देंगे. गांधी जी ने कहा था कि जो लोग उधर से इधर आ रहे हैं उनकी चिंता करना भारत सरकार की जिम्मेदारी होनी चाहिए. इंदिरा गांधी जी ने भी कहा था कि जो लोग वहां से प्रताड़ित होकर आए हैं उनको शरण देना भारत की जिम्मेदारी है. 2003 में मनमोहन सिंह ने भी यही कहा था. ये दुर्भाग्य है देश का कि बिना जाने, बिना समझे कुछ लोग अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

First Published: Jan 18, 2020 06:20:29 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो