logo-image

बीजेपी ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, यूपी से लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित 6 नामों पर लगाई मुहर

माना जा रहा था कि यूपी से पार्टी रविवार को 8 नामों का एलान करेगी. लेकिन अभी तक सिर्फ 6 नामों को ही घोषित किया गया है.

Updated on: 29 May 2022, 10:03 PM

highlights

  • राज्य सभा की द्विवार्षिक चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित
  • यूपी से 6 नामों दो महिलाओं दर्शना सिंह और संगीता यादव को जगह
  • निर्मला सीतारमण कर्नाटक तो पीयूष गोयल महाराष्ट्र से बने उम्मीदवार

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 9 राज्यों में होने वाली आगामी राज्य सभा की द्विवार्षिक चुनाव 2022 के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. इस सूची में उत्तर प्रदेश से 6 नामों को घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से राज्यसभा (Rajya Sabha)के लिए रविवार को घोषित उम्मीदवारों की सूची में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, गोरखपुर सदर से पूर्व विधायक रहे एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal), सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव का नाम शामिल है.  

माना जा रहा था कि यूपी से पार्टी रविवार को 8 नामों का एलान करेगी. लेकिन अभी तक सिर्फ 6 नामों को ही घोषित किया गया है. यूपी से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवारों के पैनल में जफर इस्लाम, शिव प्रताप शुक्ला, संजय सेठ, जयप्रकाश निषाद, नरेश अग्रवाल और पूर्व डिप्टी डॉक्टर दिनेश शर्मा के नामों  पर चर्चा हो रही थी.   

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Final: राजस्थान रॉयल्स की जीत पहले ही पक्की! जानिए कैसे हुआ ये खुलासा

बीजेपी ने मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और  जग्नेश, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल, धनंजय महादिक और डॉ. अनिल सुखदेवराव बोंडे, राजस्थान से घनश्याम तिवारी,  उत्तराखंड से कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चंद्र दुबे और शंभु शरण पटेल, हरियाणा से कृष्णलाल पंवार और झारखंड से आदित्य साहू को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.