logo-image

BJP ने चार राज्यों के विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की लिस्ट, हिमाचल में कांग्रेस के 6 बागियों को दिया टिकट

Assembly Election 2024: बीजेपी ने मंगलवार को सिक्किम विधानसभा समेत चार राज्यों में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया.

Updated on: 26 Mar 2024, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Assembly Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के साथ कई राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. इसके साथ ही बीजेपी ने सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी की. जबकि चार राज्यों में उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. बीजेपी ने सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची में 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. जबकि गुजरात विधानसभा के उपचुनाव के लिए 5, हिमाचल प्रदेश में 6, कर्नाटक में 1 और पश्चिम बंगाल में 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से जारी किया दूसरा आदेश, दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य को लेकर जताई चिंता

सिक्किम में किसे कहां से दिया टिकट

बीजेपी ने ग्यालशिंग-बर्नयाक सीट से भीम कुमार शर्मा, नामची-सिंगीथांग से अरुणा मंगर, मैली से योगेन राय, तुमिन-लिंगी से फुरबा रिंगजिंग शेरपा, वेस्ट पेंडेंग से भूपाल बरेली, श्यारी से पेंपो शेरिंग लेपचा, मार्ताम रुमटेक सीट से शेवांग दादुल भूटिया, अपर तदोंग से नीरेन भंडारी और गंगटोक विधानसभा सीट से पेमा वांग्याल रिंगजिंग को अपना प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें: CSK vs GT Dream11 Prediction : चेन्नई और गुजरात के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई पहली सूची में 14 नामों का ऐलान किया था. बीजेपी अब तक राज्य की कुल 32 विधानसभा सीटों में से 23 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. जबकि कर्नाटक की शोरपुर सीट से नरसिंहनायक और पश्चिम बंगाल की भगवानगोला विधासभा सीट से भास्कर सरकार को टिकट दिया है.

गुजरात उपचुनाव में इन्हें दिया टिकट

बीजेपी ने गुजरात उपचुनाव में विजापुर सीट से चतुरसिंह जावंजी चावड़ा, पोरबंदर से अर्जुनभाई देवभाई मोधवाडिया, मनावदर से अरविंदभाई जिनाभा लड़ानी, खंभात से चिरागकुमार अरविंदभाई पटेल और वाघोडिया से धर्मेंद्रसिंह रानुभा वाघेला को चुनावी मैदान में उतारा है.

हिमाचल में कांग्रेस के बागियों पर बीजेपी को भरोसा

वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने कांग्रेस के बागियों पर भरोसा जताया है. राज्य के विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने धर्मशाला से सुधीर शर्मा, लाहौल और स्पीटी (SC) रवि ठाकुर, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देविन्दर कुमार (भुट्टो) को टिकट दिया है. बता दें कि ये सभी नेता इन सीटों से पहले विधायक रह चुके हैं. लेकिन कांग्रेस से बगावत करने के बाद ये सभी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब में गठबंधन पर नहीं बनी बात, 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BJP