BREAKING NEWS
  • पाकिस्‍तान में बैठे दाऊद की भारत में साजिश, जानिए तिहाड़ जेल में क्‍या करा रहा मुंबई दंगों का आरोपी- Read More »
  • ICJ में कश्मीर मुद्दे को ले जाएगी पाकिस्तान की सरकारः PAK Media- Read More »
  • दिल्ली में पी चिदंबरम के घर पहुंची CBI की टीम, हो सकते हैं गिरफ्तार- Read More »

प्रियंका गांधी पर बिहार के मंत्री का विवादित बयान, खूबसूरत चेहरे से नहीं मिलते वोट, कोई राजनीतिक उपलब्धि नहीं

News State Bureau  |   Updated On : January 25, 2019 01:38 PM
प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी

नई दिल्ली :  

प्रियंका वाड्रा के सक्रिय राजनीति में कदम रखने के बाद बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया है. नितीश सरकार के मंत्री विनोद नारायण झा ने प्रियंका गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. मीडिया से बातचीत के दौरान बिहार के मंत्री ने कहा, 'खूबसूरत चेहरे के आधार पर वोट नहीं जीते जा सकते. प्रियंका रोबर्ट वाड्रा की पत्नी है जो कथित भूमि विवाद और अन्य कई भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी है.' बिहार के मंत्री विनोद नारायण ने तंज कस्ते हुए कहा, प्रियंका बेहद खूबसूरत है लेकिन इसके अलावा उनके पास कोई राजनीतिक उपलब्धि नहीं है.

प्रियंका के पॉलिटिकल डेब्यू पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई है.  मोदी ने कहा, 'यूपी में गठबंधन से बाहर होने पर कांग्रेस ने एसपी-बीएसपी को धमकाने के लिए यह फैसला लिया है. प्रियंका रॉबर्ट वाड्रा के प्रतिनिधि के रूप में राजनीति में प्रवेश कर रही हैं. यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह वाड्रा के मामले को लाइमलाइट में लाएगा.'

सुशील मोदी ने ट्विटर पर प्रियंका की इंदिरा गांधी से तुलना को लेकर तंज कसा था. उन्होंने लिखा कि किसी की तरह दिखने से अगर कोई उसके जैसा काबिल हो जाता तो हमारे पास कई अमिताभ बच्चन और कई विराट कोहली होते. राजनीति में भी डुप्लीकेट नहीं चलता. प्रियंका गांधी भले इंदिरा जी की तरह दिखती हैं, लेकिन एक बड़ा फर्क है. इंदिरा जी के पति फिरोज गांधी अच्छे वक्ता और ईमानदार सांसद थे.

लंबे इंतज़ार के बाद गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी ने सक्रिय राजनीति में अपना पॉलिटिकल डेब्यू किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महासचिव के रूप में प्रियंका गांधी (पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी) के रूप में नियुक्त किया गया. प्रियंका गांधी 4 फरवरी को लखनऊ के कांग्रेस ऑफिस में अपना पदभार ग्रहण करेंगी. उस वक्त उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष और उनके भाई राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे.लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार के तौर पर उतारे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

कयास यह भी लगाए जा रहे है कि प्रियंका गांधी अगला लोकसभा चुनाव अपनी मां की संसदीय सीट रायबरेली से लड़ सकती हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि राज्य की 80 सीटों की जिम्मेदारी सिंधिया और प्रियंका गांधी को 40-40 सीटों का जिम्मा सौंपा गया है. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें है.

First Published: Friday, January 25, 2019 11:21:16 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Vinod Narayan Jha, Priyanka Gandhi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो