logo-image

NCP नेता नवाब मलिक का बड़ा बयान, अगर बीजेपी के पास बहुमत नहीं, तो होगा खरीद-फरोख्त

NCP सदन में फ्लोर टेस्ट में बीजेपी के खिलाफ वोट करेगी, राज्य के हित में हम वैकल्पिक सरकार बनाने का प्रयास करेंगे

Updated on: 09 Nov 2019, 11:04 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने महाराष्ट्र में चल रहे उठा-पटक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि उनको सुनिश्चित करना चाहिए कि बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है या नहीं. अगर ऐसा कुछ नहीं है तो फिर खरीद-फरोख्त होगा.

नवाब मलिक ने कहा कि इसके बावजूद अगर बीजेपी राज्य में सरकार बनाती है, तो हम फ्लोर टेस्ट में भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे. यदि बीजेपी सरकार बनाने में नाकाम रहती है, तो राज्य के हित में हम वैकल्पिक सरकार बनाने का प्रयास करेंगे.

इसके आगे नवाब मलिक ने कहा कि हम देखेंगे कि बीजेपी सरकार को गिराने के लिए शिवसेना सदन में बीजेपी के खिलाफ वोट करती है या नहीं. हम एक वैकल्पिक सरकार का समर्थन करने पर विचार करेंगे. हमने 12 नवंबर को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. शरद पवार भी उस बैठक में शामिल होंगे.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच लगातार खींचतान चल रही है. शिवसेना जहां 50-50 के फॉर्मूला पर अड़ी है, वहीं बीजेपी सीएम पद देने के लिए तैयार नहीं है. इस बीच देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा जीती थी. बीजेपी ने 105 सीटें हासिल की. इस हिसाब से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, जिसे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को सरकार के गठन के लिए बीजेपी को आमंत्रित किया है. इसके लिए राज्यपाल हाउस से देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी भेजी गई है. हालांकि, इस चिट्ठी पर बीजेपी ने कोई जवाब नहीं दिया है.