हैदराबाद में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, CAA के खिलाफ करने वाले जा रहे थे काम

News State Bureau  |   Updated On : January 26, 2020 07:39:25 PM
हैदराबाद में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, CAA के खिलाफ करने वाले जा रहे थे काम

हैदराबाद में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

तेलंगाना में हैदराबाद पुलिस ने रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर (Bhim Army chief Chandrashekhar) को गिरफ्तार किया है. चंद्रशेखर सीएए (CAA), NRC (एनआरसी), NPR (एनपीआर) के खिलाफ जनसभा को संबोधित करने के लिए हैदराबाद पहुंचे थे. हैदराबाद पहुंचने की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर साझा की थी. विरोध के विरोध में जनसभा करने के लिए प्रदर्शनकारियों के पास पुलिस की कोई अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़ेंःMann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात प्रोग्राम में कही ये 10 बड़ी बातें

हैदराबाद पहुंचने से पहले चंद्रशेखर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं पहली बार जनआंदोलन को मजबूत करने के लिए हैदराबाद आ रहा हूं. हम सभी संविधान की रक्षा के लिए गणतंत्र दिवस पर बहुजन समाज के लोग एकजुट होकर संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और संविधान रक्षा की शपथ लेंगे. जय भीम, जय भीम आर्मी.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मैं अभी 4 बजे क्रिस्टल गार्डन मेहदी पटनम हैदराबाद पहुंच रहा हूं, लेकिन हैदराबाद पुलिस का हाल देख लीजिए उस जगह को पुलिस छावनी बना दिया है और लोगों को जबर्दस्ती कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोका जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःगणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा ये अनोखा तोहफा, जानें क्या है Gift

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बगैर अनुमति जामा मस्जिद में विरोध-प्रदर्शन करने और जंतर-मंतर तक मार्च निकालने पर भीम आर्मी के सर्वेसर्वा चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार किया था. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने भीम ऑर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को जमानत देते हुए कहा था कि अगले 4 सप्ताह तक वो दिल्ली में नहीं रहेंगे क्योंकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 

First Published: Jan 26, 2020 07:18:42 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो