logo-image

Beating Retreat Ceremony: रिहर्सल के दौरान जवानों ने बजाई ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ की धुन, राजनीति गरमाई 

देशभक्ति के माहौल के बीच नेवी के बैंड की ओर से बजाई गई एक धुन का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

Updated on: 25 Jan 2022, 08:05 PM

highlights

  • नेवी के जवानों का वीडियो कुछ लोगों को रास नहीं आ रहे
  • वार्मअप करने के लिए फिल्मी गानों की धुनें बजाई जाती है
  • ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. जब फिल्मी धुनों पर जवान थिरके हों

 

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल में नेवी के जवानों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर कुछ नेताओं ने सियासी घमासान छेड़ दिया है. जिस वीडियो को लेकर सियासत हो रही है. उसमें नेवी के जवान हंसते-मुस्कुराते दिख रहे हैं.  देश की शान, संस्कृति और शौर्य को समेटे गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल में तीनों सेनाओं के जवानों के कदमताल से राजपथ गूंज रहा है. देशभक्ति के माहौल के बीच नेवी के बैंड की ओर से बजाई गई एक धुन का वीडियो भी वायरल हो रहा है. बैकग्राउंड में राष्ट्रपति भवन है और नेवी के जवान मशहूर बॉलीवुड सॉन्ग मोनिका ओ माई डार्लिंग की धुन पर थिरकते दिख रहे हैं. जवानों के रिहर्सल का यह वीडियो काफी लोगों को पसंद आया, जिसे MyGovIndia के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया.

क्या बोले विपक्षी नेता?

हालांकि जोश से भरे नेवी के जवानों का वीडियो कुछ लोगों को रास नहीं आ रहे. TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने लिखा- सेना के सम्मान को ताक पर रख दिया गया है. सशस्त्र सेनाओं पर मोदी-शाह की सोच ने कब्जा कर लिया है.

यह भी पढ़ें : सावधान: रेलवे ने इन ट्रेनों के ​परिचालन में किया बदलाव, यात्री हो जाएं अपडेट

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने लिखा, ‘इस गणतंत्र दिवस पर ‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’. अगले स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर क्या होगा?’ वहीं, आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया टीम मेंबर कपिल और आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी वीडियो पर निशाना साधा गया.

नेवी बैंड की धुन पर घमासान क्यों?

करीब 40-45 दिन तक एक ही बैंड और गानों को बजा रहे होते है. इसलिए रिहर्सल के बीच ब्रेक के दौरान उनका उत्साह बनाए रखने के लिए, वार्मअप करने के लिए फिल्मी गानों की धुनें बजाई जाती हैं और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. जब फिल्मी धुनों पर जवान थिरके हों. जिस गाने पर इस बार हो-हल्ला हो रहा है, उसकी धुन पर पिछले साल भी जवान झूमते दिखे थे. लेकिन तब सियासी शोरगुल नहीं हुआ था. क्योंकि तब चुनाव नहीं थे. यही वजह है कि सवाल उठाने वाले विपक्षी नेता खुद ही कटघरे में हैं.