BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

हनीमून जाने से पहले इस नए दंपति को लगी 3 लाख की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

Vikas tak  |   Updated On : June 04, 2019 08:32:56 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  नवविवाहित जोड़े के साथ धोखाधड़ी
  •  बैंक फ्रॉड में 3 लाख की चपत
  •  पुलिस मामला दर्ज कर रही है जांच

नई दिल्ली:  

राजस्थान के अजमेर में रहने वाले वाले नवविवाहित जोड़े को हनीमून जाने से पहले ही 3 लाख रुपये की चपत लग गई. पीड़ित युवक ने क्लॉक टावर थाना पुलिस को इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मलूसर बावड़ी क्षेत्र में रहने वाले नरेन्द्र सिंधी ने बताया कि 4 दिन पहले उसकी शादी हुई थी. वह पत्नी के साथ हनीमून ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहा था.

इस दंपत्ति ने शादी के बाद गूगल से मेक माई ट्रिप के कस्टमर केयर पर बात की जहां उसे एक मोबाइल नंबर दिया गया और कोड भेजने को कहा गया. युवक ने जैसे ही वह कोड मोबाइल नंबर पर भेजा उसके बैंक अकाउंट से रूपए कटना शुरू हो गए. इसके कुछ ही देर बाद युवक के मोबाइल पर एक कॉल आई. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को कोटेक महिन्द्रा बैंक का प्रतिनिधि बताते हुए रूपए वापस करने के लिए ओटीपी व इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड ले लिया. इसके साथ ही पीड़ित युवक से अपना मोबाइल बंद रखने के लिए कहा.

नरेन्द्र को उस कोटेक महिन्द्रा बैंक के प्रतिनिधि की बात पर भरोसा हो गया और उसने अपने सभी ओटीपी व इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड उसके साथ शेयर कर दिया. इसके कुछ समय बाद जब पीड़ित युवक ने अपना मोबाइल फोन ऑन किया तो अलग अलग करके उसके अकाउंट से कुल 2 लाख 99 हजार रूपए निकाल लिए गए थे. इसकी शिकायत उसने बैंक व पुलिस को दी है। पुलिस शातिर ठग की तलाश में जुट गई है.

First Published: Jun 04, 2019 08:25:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो