logo-image

महाराष्ट्र: ATS ने छापेमारी कर 9 संदिग्ध को पकड़ा, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक

आतंकवाद विरोधी दस्ते ( Anti-Terrorism Squad) ने मुंबई के पास मुंब्रा व औरंगाबाद में छापेमारी करके 9 संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

Updated on: 22 Jan 2019, 09:14 PM

नई दिल्ली:

आतंकवाद विरोधी दस्ते ( Anti-Terrorism Squad) ने मुंबई के पास मुंब्रा व औरंगाबाद में छापेमारी करके 9 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. इनका संबंध आईएसआईएस से बताया जा रहा है. एटीएस ने इनके पास से मोबाइल और लैपटॉप बरामद किया है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक मुंबई व औरंगाबाद में आतंकवादियों की स्लीपर सेल आईएसआईएस (ISIS) के रुप में कार्यरत होने की जानकारी एटीएस को मिली थी.

इसी जानकारी के आधार पर एटीएस (ATS) की टीम पिछले कई दिनों से इनपर नजर रखे हुए थी. 21 जनवरी की रात में एटीएस ने 9 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि ये लोग दंगा कराने की साजिश में जुटे हुए थे. फिलहाल एटीएस की टीम इनसे पूछताछ कर रही है और इनके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाल रही है, ताकि कुछ सबूत मिल सके.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली कोर्ट ने सभी ISIS संदिग्धों को NIA की 12 दिनों की हिरासत में भेजा, परिवार को मिलने की अनुमति

बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली और यूपी के विभिन्न शहरों में एनआईए ने छापेमारी कर आईएसआईएस के मॉड्यूल 'हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम' के एक सरगना समेत 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. 17 जगहों में पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 6 जगह, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 6 जगह, लखनऊ और हापुड़ में दो-दो जगह और मेरठ में एक जगह छापेमारी की गई थी. अधिकारी ने कहा था कि मॉड्यूल महत्वपूर्ण राजनीतिक और सुरक्षा कार्यालयों साथ-साथ दिल्ली और भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमले की योजना बना रहा था.