logo-image

महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड के साथ इन राज्यों में भी हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, जानिए क्यों

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बीजेपी महासचिव राम माधव और जम्मू-कश्मीर के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना और राज्य के अन्य सीनियर नेता हिस्सा लेंगे

Updated on: 29 Jul 2019, 10:35 PM

highlights

  • महाराष्ट्र,झारखंड,हरियाणा में होंगे विधानसभा चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर में भी इन राज्यों के साथ हो सकते हैं चुनाव
  • समय से पहले झारखंड में हो सकता है विधानसभा चुनाव

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र, झारखंड, और हरियाणा के साथ जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव करवाए जा सकते हैं. आपको बता दें कि आने वाले अक्टूबर के महीने में महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार जम्मू-कश्मीर में भी इन्हीं राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव करवा सकती है. इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारी पर मंगलवार को अपनी जम्मू कश्मीर इकाई के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है.

मीडिया में आईं खबरों की मानें तो बताया जा रहा है इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बीजेपी महासचिव राम माधव और जम्मू-कश्मीर के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना और राज्य के अन्य सीनियर नेता हिस्सा लेंगे. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि जम्मू कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात करने का मुख्य मकसद विधानसभा चुनाव है.

यह भी पढ़ें- ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, इस तारीख को होगा प्रसारण

आपको बता दें कि मीडिया में इससे पहले ये रिपोर्ट भी आई थी कि झारखंड में विधानसभा चुनाव निर्धारित समय से पहले हो सकते हैं, लेकिन अब महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने की चर्चा चल रही थी. 2 नवंबर को हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जबकि महाराष्ट्र का 11 नवंबर को. वहीं 5 जनवरी 2020 को झारखंड विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो झारखंड में सितंबर के आखिरी में या फिर अक्टूबर के शुरुआत में चुनाव की तारीखें घोषित हो सकती हैं और नवंबर में चुनाव संपन्न करवाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में लगाए जय श्री राम के नारे, जानें पूरा माजरा