logo-image

अरुण जेटली ने राफेल डील में दाम बढ़ने की खबर को 'बकवास अंकगणित' बताया, रिपोर्ट को किया खारिज

अरुण जेटली ने ट्वीट कर बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कीमतों की जांच की है और अब कैग इसकी जांच कर रहा है. राफेल पर नया लेख बकवास अंकगणित पर आधारित है.

Updated on: 19 Jan 2019, 08:40 AM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने राफेल सौदे (Rafale Deal) में दाम बढ़ने संबंधी एक रिपोर्ट को शुक्रवार को खारिज कर दिया और उसे बकवास अंकगणित पर आधारित बताया. अरुण जेटली ने ट्वीट कर बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कीमतों की जांच की है और अब कैग इसकी जांच कर रहा है. राफेल पर नया लेख बकवास अंकगणित पर आधारित है.

अरुण जेटली का यह बयान उस लेख के बाद सामने आया है जब एक अंग्रेजी अखबार में यह लिखा गया है कि 126 लड़ाकू विमानों की बजाय 36 विमान खरीदने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की वजह से प्रत्येक विमान की कीमत में 41.42 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इस आरोप को वित्त मंत्री ने सिरे से खारिज कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले पीएम मोदी भारत में व्यापार करना अब आसान, सस्ता, तेज, स्मार्ट

अरुण जेटली ने ट्वीट कर कहा, 'राफेल पर नया लेख गलत अंकगणित पर आधारित है - 2007 के गैर-सौदा प्रस्ताव की वृद्धि को अनदेखा करें और 2016 की कीमत के साथ तुलना करें और एक घोटाला खोजिए.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि 2007 की पेशकश में वृद्धि 2016 के मुकाबले कहीं ज्यादा थी. मूल्य अंतर प्रत्येक बाद की आपूर्ति के साथ बड़ा होगा. 

बता दें कि शुक्रवार (18 जनवरी) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने वायुसेना की 126 लड़ाकू विमानों की जरूरत को खारिज करके देश के साथ गलत किया है और इस सौदे की जांच सिर्फ संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से ही हो सकती है.