logo-image

अमित शाह भुवनेश्वर में CAA के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह 28 फरवरी को अपने दो दिवसीय ओडिशा दौरे के दौरान नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में एक जन सभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 16 Feb 2020, 03:36 PM

भुवनेश्वर:

गृह मंत्री अमित शाह 28 फरवरी को अपने दो दिवसीय ओडिशा दौरे के दौरान नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में एक जन सभा को संबोधित करेंगे. रविवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती ने रविवार को जानकारी दी कि वह 28 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस सभा में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. मोहंती ने बताया कि अमित शाह पुरी में जगन्नाथ मंदिर व भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर भी जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मंडी हाउस से संसद तक शुरू किया भारत बचाओ मार्च

एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर इसके समर्थन में भी प्रदर्शन किए जा रहे हैं. पिछले दिनों मुंबई और पुणे में सीएए के समर्थन में लोगों ने मार्च निकाला. लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाल कर सीएए को समर्थन किया. कई और शहरों में सीएए के समर्थन में रैली निकाली गई. ओडिशी दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह लोगों को इस बिल के जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल के साथ इन 6 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के विरोध में पिछले दो महीने से प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदर्शनकारी कालिंदी कुंज से नोएडा का रास्ता रोक प्रदर्शन कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि प्रदर्शन से आम लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शन के लिए एक जगह निश्चित की जानी चाहिए. इससे लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े.