अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- BJP लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष चुनती है

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 06:31:10 PM
अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- BJP लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष चुनती है

गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

अमित शाह ने कहा कि सामान्य कार्यकर्ता रहे जेपी नड्डा अध्यक्ष चुने गए. उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा पार्टी के अनछुए लक्ष्यों तक पहुंचाएंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में पार्टी के सपने पूरे हुए हैं. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी वंशवाद के आधार पर नहीं चलती, साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष चुनती है. बीजेपी की नीति परिवारवाद से नहीं चलती. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने अपनी परंपरा का निर्वहन किया. 60 करोड़ गरीबों का जीनवस्तर ऊंचा उठा. संगठन को अभी पूर्णता तक पहुंचाना है.

यह भी पढ़ें- JP नड्डा के स्वागत समारोह में PM मोदी बोले- राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर BJP ने अपने आप को ढाला

बीजेपी परिवारवाद पर नहीं चलती- अमित शाह

देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं. इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है. केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती. आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के गौरवशाली पद की परंपरा में नड्डा जी 11वें अध्यक्ष बनकर आने वाले दिनों में हमारा मार्गदर्शन करने वाले हैं. मैं नड्डा जी को हृदय से, देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

यह भी पढ़ें- BJP के नए अध्यक्ष JP नड्डा के स्वागत समारोह में PM मोदी बोले- सत्ता में रहते हुए दल को चलाना बड़ी चुनौती

कई राज्यों में हमने चुनावी सफलता प्राप्त की- अमित शाह

साढ़े पांच साल तक इस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मुझे भी पार्टी की सेवा करने का अवसर मिला है. इन पांच वर्षों में पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी, देशभर में हमारा संगठनात्मक विस्तार हुए, कई राज्यों में हमने चुनावी सफलता प्राप्त की. जेपी नड्डा ने कहा कि जो प्रेम, विश्वास, सहयोग आपने मुझ पर किया है, उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं. विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने और उसे आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और पार्टी संगठन ने जो मुझ पर विश्वास किया है उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं.

जेपी नड्डा ने दिया धन्यवाद

उन्होंने कहा कि मैं धन्यवाद करता हूं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है. विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का और इसको आगे ले चलने का जो उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है उसका मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं. मैं धन्यवाद करता हूं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है. विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का और इसको आगे ले चलने का जो उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है उसका मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं.

First Published: Jan 20, 2020 06:23:13 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो