logo-image

आतंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाक पर यूएस का दबाव, भारत को अपनी सीमाएं सुरक्षित रखने का पूरा अधिकार

ट्रंप ने कहा कि हमने कट्टर इस्लाम संगठन बगदादी को मार गिराया. इसके लिए उन्होंने कहा कि मैं और पीएम मोदी मिलकर साथ काम करेंगे

Updated on: 24 Feb 2020, 04:00 PM

अहमदाबाद:

नमस्ते ट्रंप (Namastey Trump) कार्यक्रम के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए जमकर नसीहत दी. उन्होंने कहा कि विश्व कट्टर इस्लाम का सामना कर रहा है. विश्व को कट्टर इस्लाम का खतरा है. उन्होंने कहा कि हमने कट्टर इस्लाम संगठन बगदादी को मार गिराया. इसके लिए मैं और पीएम मोदी (PM Modi) मिलकर साथ काम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका के दबाव के चलते पाकिस्तान में बदलाव आ रहा है. भारत को अपनी सीमाएं सुरक्षित रखने का पूरा अधिकार है.

यह भी पढ़ें- CAA विरोधियों पर हमला करने के लिए ट्रॉलियों से मंगवाए गए पत्थर, देखें वायरल वीडियो

अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया

उन्होंने कहा कि हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है. अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है. पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने सुरक्षित करने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि ISIS नेता अल बगदादी को हमने मार गिराया. पाकिस्तान को भी आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भा गया साबरमती आश्रम, Visitors Book में लिखी ये बड़ी बात

देशों ने इस्लामिक आतंकवाद का दंश झेला

पाकिस्तान को आतंकवादियों को पनाह देना बंद करना होगा. दोनों देशों ने इस्लामिक आतंकवाद का दंश झेला है. आतंकवादियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. बॉलीवुड टैलेंट का हब है, जो दुनिया का मनोरंजन करता है. ट्रंप ने इस दौरान दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे (DDLJ) फिल्म का भी जिक्र किया. बॉलीवुड में 2 हजार से ज्यादा फिल्में बनती हैं. पिछले 70 सालों में भारत ने तेजी से तरक्की की. भारत दूसरे देशों के लिए मिसाल है. ये लोकतांत्रिक शांति प्रिय देश है, जो पूरी दुनिया के सामने एक मिसाल बनकर उभरा है.

पीएम मोदी ने सिखाया कि अपनी मेहनत से सबकुछ कैसे हासिल किया जाता

पीएम मोदी ने हर गांव में रौशनी पहुंचाई. हर आदमी से मोदी से प्यार करता है. हमें भारत पर गर्व है. पीएम मोदी ने सिखाया कि अपनी मेहनत से सबकुछ कैसे हासिल किया जाता है. भारत ने शानदार मेहमाननवाजी की है और इसे हमेशा याद रखेंगे. अमेरिका हमेशा भारत के प्रति वफादार और समर्पित रहेगा. भारत के पास सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. भारत की एकता विश्व के लिए प्रेरणा है. पटेल की प्रतिमा बनाकर देश ने इतिहास रचा है