BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

जगुआर में टकराया था पक्षी, युवा पायलट ने टाला बड़ा हादसा, एयर फोर्स ने जारी किया VIDEO

News State Bureau  |   Updated On : June 29, 2019 07:45:08 AM
वीडियो से ली गई तस्वीर

वीडियो से ली गई तस्वीर (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  गुरुवार को अंबाला में जगुआर विमान से टकराया था पक्षी
  •  युवा पायलट ने अपनी समझदारी से टाला बड़ा हादसा
  •  एयरफोर्स ने हादसे का वीडियो किया जारी

नई दिल्ली:  

भारतीय वायुसेना के पायलट ने गुरुवार को अपनी सूझबूझ की से एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया. दरअसल, अंबाला के एयर बेस में भारतीय वायु सेना के जैगुआर विमान से गुरुवार को एक पक्षी टकरा गया. इस दौरान पायलट ने बड़ी ही समझदारी के साथ विमान को बचाया.वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि पायलट ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विमान के बाह्य ईँधन और अन्य वस्तुओं को बाहर गिरा दिया और एक बड़े हादसे की आशंका को टालते हुए विमान की सफल लैंडिंग की.

और पढ़ें:मेरठ में लाउडस्पीकर को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़े, लाठी-डंडे की हुई बरसात

बता दें कि उड़ान के दौरान होने वाली इस तरह की आपात स्थितियों से निपटने के लिए पायलटों को अक्सर विमान के पंखों के नीचे रखे सामान को गिरा देना पड़ता है. जिनमें आमतौर पर इसी तरह के बम और ईंधन टैंक शामिल होते हैं. इससे विमान को नुकसान होने की संभावना कम हो जाती है.

भारतीय वायुसेना ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो जारी किया है और इसके साथ ही पायलट की सूझबूझ की प्रशंसा की है.

इसे भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे की लहर, अब तक 145 नेताओं ने छोड़े पद

वायुसेना ने कहा कि पायलट ने इस दौरान अपनी सूझबूझ का परिचय दिया और गंभीर आपात स्थिति के बावजूद युवा पायलट ने सेकंड में स्थिति का आंकलन किया और मानक प्रक्रियाओं के अनुसार कुछ बाहरी वस्तुओं को गिरा दिया. पायलट एक इंजन पर विमान को वायुसेना स्टेशन पर सुरक्षित उतारने में सफल रहा.

First Published: Jun 28, 2019 10:29:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो