logo-image

लोगों की लाइन में पीछे बैठी थीं वो, पहचान हुई उजागर तो अगली सीट पर मिली जगह...

Akshata Murthy: राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान समारोह में इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति की पत्नी को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया. इस दौरान सुधा के फैमिली के लोग भी समारोह में शामिल हुए

Updated on: 07 Apr 2023, 06:49 PM

New Delhi:

Akshata Murthy: राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान समारोह में इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति की पत्नी को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया. इस दौरान सुधा के फैमिली के लोग भी समारोह में शामिल हुए. लेकिन इस दौरान उनके साथ एक ऐसा भी मेहमान शामिल था, जिसकी लोगों ने उम्मीद भी नहीं थी. और तो और यह खास मेहमान अपनी सादगी का परिचय देते हुए सम्मान समारोह में आए लोगों की लाइन में सबसे पीछे जा बैठा और काफी देर तक यूहीं बैठा रहा. लेकिन जब अचानक अफसरों की नजर इस मेहमान पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में इस खास मेहमान को पिछली लाइन से आगे लाया गया और विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड के बीच में कुर्सी पर बैठाया गया. 

Coronavirus: कोरोना वायरस ने बजाई खतरे की घंटी, जानें आपके राज्य का क्या है हाल?

अक्षता सुधा मूर्ति की बेटी

भारत का यह मेहमान कोई और नहीं, बल्कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी और वहां की प्रथम महिला अक्षता मूर्ति थीं. बहुत कम लोग जानते हैं कि अक्षता सुधा मूर्ति की बेटी हैं और वह अपने पिता के साथ बीच में लाइन में बैठी हुई थीं. हालांकि उनका पूरा परिवार बाद में बीच की लाइन में ही बैठा रहा. दरअसल, अक्षता अपने पिता नारायण मूर्ति, भाई रोहन मूर्ति और मां व बहन के साथ सम्मान समारोह में शामिल होने भारतीय राष्ट्रपति भवन पहुंची थी. इस दौरान उनके साथ कोई खास या ब्रिटिश सुरक्षा भी नहीं थी. 

Twitter पर फिर लौटी ब्लू बर्ड, जानें अब कैसा दिख रहा है Logo

अक्षता यहां बिना किसी सुरक्षा घेरे के ही पहुंचीं

आपको बता दें कि सामान्य तौर पर किसी भी देश की प्रथम महिला जब किसी दूसरे देश में जाती हैं तो उनको विशेष सुरक्षा मुहैया कराई जाती है. लेकिन अक्षता यहां बिना किसी सुरक्षा घेरे के ही पहुंचीं और दूसरे मेहमानों की तरह बीच की लाइन में जाकर बैठ गईं. हालांकि अफसरों की नजर पड़ते ही उनको आगे की लाइन में बैठाया गया. गौरतलब है कि अक्षता और पूरा मूर्ति परिवार अपनी सादगी के लिए जाना जाता है.