logo-image

Air India ने कोरोनावायरस के चलते Hong Kong जाने वाली विमान यात्राएं की रद्द

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के चलते एयर इंडिया (Air India) ने हांगकांग (Hong Kong) जाने वाले सारी विमान यात्राओं (Flights) को कैंसल कर दिया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 01:47 PM

highlights

  • कोरोनावायरस के चलते एयरइंडिया ने Hong Kong जाने वाली फ्लाइटें की रद्द. 
  • चीन में अब तक 425 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है. 
  • वायरस के कहर को लेकर WHO भी काफी परेशान है. 

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के चलते एयर इंडिया (Air India) ने हांगकांग (Hong Kong) जाने वाले सारी विमान यात्राओं (Flights) को कैंसल कर दिया है. 7 फरवरी के बाद इस घातक वायरस के कारण एयर इंडिया का कोई भी विमान चीन के हांगकांग के लिए नहीं उड़ाएगा. एयर इंडिया की दी जानकारी के अनुसार, AI314  फ्लाइट 7 फरवरी 2020 को भारत से चीन की ओर जाने वाली आखिरी फ्लाइट होगी. 

चीन में घायत कोरोनावायरस के कारण अब तक करीब 425 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. जबकि करीब 20,400 लोग अब तक इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

(China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से अब तक कुल 425 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस वायरस से अब तक चीन में कुल 20,400 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. ये जानकारी एपीएफ न्यूज एजेंसी के हवाले से दी जा रही है. चाइना के अधिकारियों ने एपीएफ न्यूज को इन आंकड़ों की जानकारी दी है. इसके पहले सोमवार को चीन में कुल 17,205 मामलों की पुष्टि हुई थी जबकि मरने वालों की संख्या 361 थी. कोरोनावायरस को लेकर WHO भी काफी चिंतित दिख रहा है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर और CAA पर बयान देकर इस देश ने अपने ही पैर पर मार ली कुल्हाड़ी, अब कर रहा भारत से दोस्ती की कोशिश

कोरोनावायरस से भारत भी अछूता नहीं रह पाया है. भारत में भी अब तक कुल 3 पॉजिटिव केस देखे जा चुके हैं. इसी के साथ ही साथ 8 लोगों को कोरोनावायरस होने के संदेह के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है. इससे पहले रविवार को पहले दो मामले केरल में सामने आए थे. बताया जा रहा है कि ये तीनों छात्र चीन के वुहान में पढ़ाई कर रहे थे.
कोरोनावायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन या WHO भी काफी परेशान दिख रहा है. WHO एक एक्सपर्ट की टीम को चीन को वुहान प्रांत में भेजने की तैयारी भी कर रहा है. इस बारे में डब्ल्यूएचओ के चीफ और चाइना के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच बात भी हो चुकी है. खबर ये भी है कि इस एक्सपर्ट की टीम में अमेरिकी एक्सपर्ट भी जाकर चीन का दौरा करेंगे. ये जानकारी WHO के एक अधिकारी ने सोमवार को न्यूज एजेंसी राउटर को दी है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus : चीन के दो और शहरों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध

केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने सोमवार को बयान जारी करके कहा कि कोरोनावायरस का तीसरा मामला केरल में सामने आया था. मरीज चीन के वुहान से आया था. मरीज का टेस्ट पॉजिटिव निकला है और उसे अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया.