logo-image

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- स्थिति सामान्य नहीं जैसा दावा किया जा रहा है

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहाद उल मुसलमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया है.

Updated on: 16 Sep 2019, 04:01 PM

highlights

  • असदुद्दीन ओवैसी ने कहा जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है
  • अगर सामान्य होता तो गुलाम नबी आजाद को सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेने की क्या जरूत थी
  • ओवैसी ने कहा कि सरकार सिर्फ दावा कर रही है सामान्य हालात की लेकिन ऐसा नहीं है

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहाद उल मुसलमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कश्मीर में कोई सामान्य स्थिति नहीं है. अगर होती तो भी पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद तो सुप्रीम कोर्ट से वहां जाने के लिए मंजूरी लेने की क्या जरूरत थी.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में याचिका लगाई थी. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर लिया और उन्हें कश्मीर जाने की इजाजत देने को कहा. इसपर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी नहीं कहा, 'जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम (गुलाम नबी आजाद) को सुप्रीम कोर्ट से कश्मीर यात्रा की अनुमति लेने की आवश्यकता क्यों है? यह दिखाता है कि कश्मीर में कोई सामान्य स्थिति नहीं है. अगर सरकार दावा करती है कि सबकुछ सामान्य है तो राजनीति क्यों नहीं की जा सकती है?'

ओवैसी (Owaisi) का इशारा कश्मीर में नजरबंद नेताओं की तरफ है, जो अनुच्छेद 370 हटने के वक्त से नजरबंद हैं. इसके साथ ही कश्मीर में बाहर के नेताओं को जाने नहीं दिया जा रहा है. कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर गए थे, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट से उन्हें वापस लौटा दिया गया.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जम्‍मू-कश्‍मीर जाने की इजाजत, 4 जिलों का कर सकेंगे दौरा

इसके बाद सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट से कश्मीर जाने की इजाजत मांगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जाने की इजाजत दे दी थी. जिसके बाद सीताराम येचुरी कश्मीर गए, लेकिन वो सिर्फ अपनी पार्टी के नेता मो. यूसुफ तरिगामी से मिल सके. उन्हें श्रीनगर में घूमने की इजाजत नहीं दी गई थी.