BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

अब दिल्‍ली बीजेपी को लगा बड़ा झटका, पूर्व अध्‍यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन, पीएम ने शोक जताया

News state Bureau  |   Updated On : July 21, 2019 11:51 AM
मांगेराम गर्ग (फाइल फोटो)

मांगेराम गर्ग (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

शीला दीक्षित के निधन के रूप में शनिवार को कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था और अब दिल्‍ली बीजेपी के भी दुखद खबर आई है. दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष रहे मांगेराम गर्ग का रविवार को निधन हो गया. बालाजी अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था. मांगेराम गर्ग दिल्‍ली बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष, विधायक और वरिष्‍ठ संघ सहयोगी रहे थे. रविवार को उन्‍होंने अंतिम सांस ली. पेशे से हलवाई रहे मांगे राम ने 2003 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार जीत हासिल की थी और विधायक बने थे.

देर से राजनीति में कदम रखने वाले मांगेराम गर्ग बहुत तेजी से ऊंचाई पर पहुंच गए और दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष भी रहे. विधायक रहते वे रोज डायरी लिखते थे, जिसमें दिन भर का रोजनामचा होता था. मांगेराम गर्ग राजनीतिक जीवन में बहुत कम गलतियां करते थे. उन्होंने दिल्ली में एमसीडी चुनाव का नेतृत्व किया था और जीत भी दिलाई थी.

यह भी पढ़ें : 1,28,45,95,444 रुपये का बिजली बिल देख बुजुर्ग के पैरों तले खिसकी जमीन, दफ्तरों के चक्कर लगाने को हुआ मजबूर

बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन हो गया था. दिल्ली के एस्कार्ट हॉस्पिटल में 3:15 मिनट पर हार्ट अटैक के बाद आखिरी सांस ली. शीला दीक्षित दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष भी थीं और लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं.

तीन बार शीला दीक्षित की बाईपास सर्जरी हुई थी और शनिवार सुबह उल्टी की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शीला दीक्षित का निधन का अचानक निधन कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. शीला दीक्षित साल 1998 से 2013 तक लगातार 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस ने लगातार तीन बार दिल्ली में सरकार बनाई.

यह भी पढ़ें : राजधानी भोपाल में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता मांगेराम गर्ग के निधन पर रविवार को शोक प्रकट किया और कहा कि उन्होंने दिल्ली में पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभायी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘श्री मांगेराम गर्ग जी का दिल्ली से गहरा जुड़ाव था. जिस तरह उन्होंने शहर के लोगों की नि:स्वार्थ सेवा की, उससे यह नजर आता है. उन्होंने दिल्ली में भाजपा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभायी.’’ मोदी ने कहा कि गर्ग का निधन दुखद है और दुख की इस घड़ी में उनके परिवार एवं समर्थकों के प्रति उनकी संवेदना है.

First Published: Sunday, July 21, 2019 08:59:36 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Mange Ram Garg, Sheila Dikshit, Bjp, Congress, Sheila Dikshit Death News, Sheila Dixit Died, Sheila Dixit Death, Latest News, Breaking News Delhi, Mange Ram Garg Dies,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो