logo-image

बिहार के बाद बंगाल में हिंसा भड़कने बाद इंटरनेट सेवाएं ठप, स्कूल रहेंगे बंद  

रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार के बाद बंगाल में व्यवस्थाएं बिगड़ गई हैं. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. हिंसा प्रभावित भागों में इंटरनेट सेवाएं ठप हो चुकी हैं.

Updated on: 02 Apr 2023, 11:30 PM

नई दिल्ली:

रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार के बाद बंगाल में व्यवस्थाएं बिगड़ गई हैं. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. हिंसा प्रभावित भागों में इंटरनेट सेवाएं ठप हो चुकी हैं. कुछ ऐसे ही हालत बिहार में भी देखने को मिल रहे हैं. नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. शहर में पहले से कर्फ्यू लगा हुआ है. इसके साथ रोहतास में 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थानों पर ताला लगा रहने वाला है. गौरतलब है कि बंगाल के हुगली में निकाली जा रही शोभायात्रा पर रविवार को पत्थरबाजी हुई. इसके साथ यहां पर आगजनी भी देखने को मिली. यह उस समय है कि जब हिंदू संगठन हुगली के रिशरा में शोभायात्रा को निकाल रहे थे. 

ये भी पढ़ें: Assam : CM अरविंद केजरीवाल ने हिमंत बाबू को बुलाया दिल्ली, दिखाऊंगा स्कूल-अस्पताल...

इस मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि उनके जाने के बाद अचानक दो गुटो में भिड़ंत हो गई. इसके बाद पत्थरबाजी आरंभ हो गई. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया. भाजपा के अनुसार, इस हिंसा में विधायक बिमन घोष घायल हो गए. इसके साथ  पथराव कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह घटना उस समय हुई, जब शोभायात्रा रिशरा के संध्या बाजार इलाके को से होकर गुजर रही थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह इलाका अल्पसंख्यक बहुल में था. हिंसक झड़प के कारण रिशरा के कुछ भागों में धारा 144 लागू कर दी गई. यहां पर 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गईं. 

बंगाल भाजपा के केंद्रीय नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, हावड़ा के बाद श्रीरामपुर बुरी तरह से जल रहा है. रामनवमी पर निकाली गई शोभा यात्रा पर हमला किया गया. यहां  पर हिंदू त्योहार पर भीड़ पर हमला किया जाता है. लक्ष्मी पूजा के वक्त पर भी कोलकाता के खिदिरपुर-मोमिनपुर इलाके में दलित परिवार पर हमला किया गया. इन हमलों में ममता बनर्जी की मंजूरी दिखाई देती है.