logo-image

हैदराबाद: मुस्लिम महिला ने अपने शौहर पर लगाया तीन तलाक का आरोप, पति करता था ये गलत काम

ट्रिपल तलाक बिल के कानून बनने के बाद ट्रिपल तलाक के पिछले मामले सामने आने लगे है.

Updated on: 01 Aug 2019, 08:52 AM

highlights

  • देश में ट्रिपल तलाक अब बन चुका है कानून. 
  • महिला का पति उसके पिता से करता था दहेज की मांग. 
  • महिला को तलाक उस वक्त दिया गया जब वो गर्भवती थी. 

नई दिल्ली:

देश में मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से आजादी मिली. वहीं तीन तलाक के मामलों को लेकर उनकी आवाज अब सामने आने लगी है. ट्रिपल तलाक बिल के कानून बनने के बाद ट्रिपल तलाक के पिछले मामले सामने आने लगे है. हैदराबाद की रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसके पति ने दिल्ली से ही उसे तीन तलाक एक पेपर पर लिखकर दिया.

महिला को जब तलाक दिया गया तब वो गर्भवती थी. मुस्लिम महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया कि उसके पति की ओर से उसे काफी प्रताड़ित किया जाता था और उसके पति (लड़की की पिता) से कार और घर मांगने को कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के मंजूरी के बाद तीन तलाक बिल बना कानून

इसके अलावा उसने बताया कि उसे उसके पति के द्वारा मारा जाता था और उसे एक बार जान से मारने का प्रयास भी किया गया था. इसके बाद उसे एक पेपर पर तीन महीने पहले तीन तलाक लिख कर दे दिया गया.

बता दें कि केंद्र की एनडीए सरकार ने संसद के दोनों सदनों से ट्रिपल तलाक बिल को पास करा लिया है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसपर अपनी मुहर भी लगा दी है. इसके साथ ही Triple Talaq Bill अब Triple Talaq Law बन गया है. देश में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के जितने भी मामले 19 सितंबर 2018 के बाद के सामने आए हैं उनका निबटारा इसी कानूून के अंतर्गत किया जाएगा. इस बिल के पास होने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ऐतिहासिक दिन बताया था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, 2022 तक सबको मिले घर, अधिकारी दूर करें सारी बाधाएं

Triple Talaq Bill पास होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बधाई दी और कहा कि इस बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है. 

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) इसका जमकर विरोध कर रही है. इतना ही नहीं AIMPLB ने विपक्ष की तरफ से सदन से वातआउट कर सरकार के इस एजेंडो सर्थन देने पर भी कड़ी निंदा की थी.

यह भी पढ़ें: शर्मनाक! संपति के लिए पोते और बहू ने दादा-दादी को बेरहमी से पीटा, 2 सालों से किया जा रहा प्रताड़ित

AIMPLB ने इस मामले में मंगलवार को ट्वीट किया जिसमें उसने विपक्षी पार्टियों की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा, हम कांग्रेस, जेडीयू, बीएसपी, टीआरएस और वाईएसआर पार्टियों की कड़ी निंदा करते हैं जिन्होंने संसद में वोटिंग के समय वाकआउट कर बीजेपी राजनीतिक एजेंडे को अपना समर्थन दिया. उन्होंने अपना असली रंग दिखा दिया.