गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, दोनों पायलट सुरक्षित

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 16, 2019 01:34:56 PM
गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट

गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

गोवा में शनिवार सुबह एक MIG-29 K लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह लड़ाकू विमान प्रशिक्षण मिशन पर रवाना हुआ था. हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विमानदुर्घटनाग्रस्त हो गया. नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, "विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ही पायलट सुरक्षित बाहर आ गए और वे सुरक्षित हैं." भारतीय नौसेना और दक्षिण गोवा जिला के अधिकारी जिला के वेर्ना प्लेटाऊ के निकट विमान के मलबे को तलाशने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी बताया जा रहा है कि एक पक्षी के टकराने के बाद इंजन में आग लग गई. दो पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव MIG-29K लड़ाकू विमान को ट्रेनिंग उड़ान पर ले गए थ, लेकिन तभी यह हादसा हो गया. हादसा होने के बाद दूर से ही घटनास्थल पर आग की लपटें देखी गईं.

यह भी पढ़ें : नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खबर, सैलरी को लेकर यह कदम उठाने जा रही है मोदी सरकार

नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल की ओर से कहा गया है कि MIG-29K फाइटर प्लेन के हादसाग्रस्‍त होने के बाद पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव सुरक्षित बाहर निकल आए. मिग 29 ट्रेनर विमान ने अशोर (गोवा) से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि इसी बीच पक्षी के टकराने के बाद इंजन में आग लग गई.

First Published: Nov 16, 2019 01:24:39 PM

RELATED TAG: Mig 29k, Goa, Pilot,

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो