logo-image

केरल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या, पार्टी ने CPI (M) पर लगाया आरोप, आज हड़ताल का किया ऐलान

केरल में दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कृपेश और शरथ लाल को अज्ञात हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया.

Updated on: 18 Feb 2019, 12:35 AM

नई दिल्ली:

केरल में दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कृपेश और शरथ लाल को अज्ञात हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया. केरल के कासरगोड जिले में दो युवा कार्यकर्ताओं की हत्या को अंजाम दिया गया. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने सोमवार को जिले में हड़ताल का ऐलान किया है. कांग्रेस की यूथ विंग ने मृत कार्यकर्ता की फोटो शेयर करते हुए सीपीआई (एम) को हमले का जिम्मेदार ठहराया.

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, 'क्या कायरता है यह. हम केरल के कासरगोड में सीपीआई (एम) सदस्यों द्वारा युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं कृपेश और शरथ की जघन्य हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. केरल में सीपीएम का आतंक कम खत्म होगा?' ट्वीट में आगे लिखा है कि हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं.

पुलिस का कहना है कि रात आठ बजे के करीब यह घटना घटी. मृतकों की पहचान कृपेश और शरथ लाल (24) के रूप में हुई है. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

और पढ़ें: मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- बेरोजगारी के कारण युवाओं में पैदा हुआ असंतोष 

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने दोहरे हत्याकांड पर राज्य में सत्ता पर काबिज सीपीआई (एम) सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता सोमवार को मृत कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे. सूबे की सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'पार्टी के गुंडों का इस्तेमाल करके सीपीआई(एम) कांग्रेस पार्टी को तबाह करना चाहती है. बिना किसी कारण युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. वह किसी भी आपराधिक गतिविधि में संलिप्त नहीं थे. उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है.'

उन्होंने आगे कहा कि सरकार दोषियों का जल्द पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करे. कांग्रेस नेता रमेश ने आरोप लगाया कि यह हत्या सीपीआई(एम) द्वारा रची गई साजिश थी क्योंकि लोकसभा चुनाव पास है. सूत्रों का कहना है कि रविवार को लोकल फंक्शन से आ रहे कार्यकर्ताओं को अज्ञात लोगों ने रोका और उन्हें मौत के घाट उतार दिया. हमलावरों की पहचान होनी अभी बाकी है.