logo-image

मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट खत्म, बंगाल में 'रथ यात्रा' के नाम पर दंगा-फसाद नहीं होने देंगे : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने सीधे-सीधे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है, आने वाले दिनों में एक नया सवेरा आएगा.

Updated on: 19 Jan 2019, 07:42 PM

कोलकाता:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विपक्षी दलों ने एकजुट होकर मोदी सरकार पर हमला बोला. विपक्षी एकता को एक मंच पर लाकर अगुआई करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में रथ यात्रा का आयोजन कर बीजेपी दंगा-फसाद करवाना चाहती है. उन्होंने कहा, 'दंगा लगा दो, फसाद लगा दो, एक ही उनका (बीजेपी) का मुद्दा है, हम बंगाल में'रथ यात्रा' के नाम पर दंगा-फसाद नहीं होने देंगे.' ममता ने सीधे-सीधे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है, आने वाले दिनों में एक नया सवेरा आएगा.

ममता बनर्जी ने नारा देते हुए कहा कि 'बदल दो, बदल दो, दिल्ली (केंद्र) का सरकार बदल दो.' उन्होंने कहा कि राजनीति में एक शालीनता होती है, लेकिन बीजेपी इसको नहीं मानती है, जो भी बीजेपी के साथ नहीं है उन्हें वे चोर बुलाते हैं.

बंगाल की सीएम ने कहा, 'हम (विपक्षी पार्टियां) एक साथ काम करने का वादा करते हैं. प्रधानमंत्री कौन होगा ये लोकसभा चुनाव के बाद निर्णय किया जाएगा.'

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार ने किसी को नहीं छोड़ा है, नौजवानों की नौकरी छीन ली है, संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है, मोदी सरकार का अंतिम दिन आ चुका है. अब बीजेपी के लिए अच्छे दिन नहीं आने वाले हैं.' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियों को भी बदनाम कर दिया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में आई तो समझो देश गया. बीजेपी ने अपने ही नेताओं को इज्जत नहीं दी है. उन्होंने कहा, 'राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी की बीजेपी में अवहेलना की गई, अगर वह (बीजेपी) चुनाव जीतती है तो वह दोबारा अनदेखी करेगी.'

और पढ़ें : ममता के मंच पर केजरीवाल ने पीएम मोदी को बताया हिटलर, कहा इनकी सत्ता आई तो होंगे देश के टुकड़े

उन्होंने अपने भाषण को अंत करते हुए नारा लगाया, 'सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोर कितना बाजुएं कातिल में है.' उन्होंने कहा, 'त्याग का नाम है हिंदू, ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम है ईसाई, सिखों का नाम है बलिदान, ये है हमारा हिंदुस्तान.'

इससे पहले रैली में पहुंचने के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो अपने कालीघाट निवास से शंख की ध्वनि और तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों के नारों के बीच रैली के लिए रवाना हुईं. रैली वाले मैदान में पहुंचने पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news