logo-image

शिवसेना बोली, कांग्रेस ने याकूब की वकालत करने वाले गोपालकृष्ण गांधी को बनाया उप राष्ट्रपति उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर शिवसेना ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है।

Updated on: 17 Jul 2017, 02:10 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर शिवसेना ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी ने 1993 के मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी रुकवाने की कोशिश की है और कांग्रेस की ओर से उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाना विपक्ष की संकीर्ण सोच दर्शाता है।

केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद अनंत गीते ने भी राउत के बयान का समर्थन किया। गीते ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी को लेकर संजय राउत ने जो बयान दिया है वह एकदम सही है।

आपको बता दें की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर यह कहते हुए निशाना साधा कि 'देश उनके हाथ बंधक नहीं हो सकता जो अपनी संकीर्ण, विभाजनकारी और सांप्रदायिक सोच को थोपना चाहते हैं।' जिसके जवाब में शिवसेना ने संकीर्ण सोच की बात कही है।

और पढ़ें: पीएम मोदी और सीएम योगी ने डाला वोट, कोविंद और मीरा कुमार के बीच कड़ा मुकाबला

सोनिया ने कहा कि मीरा कुमार और गोपालकृष्ण गांधी वे सर्वश्रेष्ठ संभव राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति होंगे जो हमारे समाज को उस संकट से निकाल ले जाने में सक्षम हैं जिसमें आज हमारा देश घिरा हुआ है।

सत्तापक्ष ने उप राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उप राष्ट्रपति उम्मीदवार के चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने राजौरी-पुंछ में तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, मासूम की भी मौत