logo-image

BREAKING NEWS : पीएम मोदी ने देश के सबसे लंबे डबल डेकर बोगीबील पुल का किया उद्घाटन

देश दुनिया के पूरे दिन की सारी खबरें देश के प्रमुख चैनल न्यूज स्टेट (New State) के जरिए लोगों तक पहुंचाई जा रही है

Updated on: 25 Dec 2018, 02:32 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार का फैसला, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के तीन द्वीपों के नाम बदले जाएंगे

केंद्र सरकार का फैसला, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के तीन द्वीपों के नाम बदले जाएंगे. रॉस द्वीप का नाम सुभाष चंद्र बोस द्वीप, हेवॉक द्वीप का नाम स्वराज द्वीप और नील द्वीप का नाम शहीद द्वीप होगा.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने देश के सबसे लंबे डबल डेकर बोगीबील पुल का किया उद्घाटन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को बोगीबील पुल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने इस पुल को जनता को समर्पित किया है. इस दौरान इस पुल से गुजरने वाली पहली रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर इस बोगीबील पुल पर रेल आवागमन की शुरुआत करेंगे. इस पुल की आधारशिला 1997 में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने रखी थी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2002 में इस ब्रिज के निर्माण को हरी झंडी दिखाई थी.



calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए फिर लागू हो सकता है ऑड-ईवन


दिल्ली की हवा में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम पौधारोपण अभियान और 3,000 बसें खरीदने जैसे कई कदम उठा रहे हैं. हमने रविवार को ही मेट्रो के सबसे बड़े चरणों में से एक को मंज़ूरी दी है. ज़रूरत पड़ी, तो हम ऑड-ईवन स्कीम को लागू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा, प्रदूषण को कम करने में प्रत्येक शख्स को भूमिका निभानी होगी."


 



calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

जम्मू एवं कश्मीर में ठंड के चलते डल झील जमी


जम्मू एवं कश्मीर के कश्मीर इलाके में शीतलहर के चलते श्रीनगर की डल झील आंशिक रूप से जम गई है.



calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

बिहार : पटना में स्थापित की जाएगी पूर्व पीएम वाजपेयी की प्रतिमा


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है, "पटना में (भूतपूर्व प्रधानमंत्री) अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा, जल्द ही हम जगह तय कर लेंगे."


 



calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon
मेहुल चौकसी ने कहा, भारत आने के लिए 41 घंटों का सफर नहीं कर सकता

 

बॉम्बे हाई कोर्ट में मेहुल चौकसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जवाब दिया, खराब स्वास्थ्य की वजह से भारत आने के लिए 41 घंटे का सफर नहीं कर सकता. मेहुल चौकसी ने ED पर जानबूझकर उसकी स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी छिपाकर जांच को गुमराह करने का आरोप भी लगाया. मेहुल चौकसी ने यह भी कहा कि वह बैंकों से लगातार संपर्क में है, और मामलों को निपटाने के इच्छुक है.

 

 



calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

हिमाचल प्रदेश में बस खाई में गिरी 23 लोग हुए घायल


हिमाचल प्रदेश में अरकी के निकट हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम (HRTC) की बस के खाई में गिर जाने से 23 लोग ज़ख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.


 



calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

सिविल सेवाओं की परीक्षा की आयुसीमा में बदलाव पर बोले PMO में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह 


प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने अपने ताजा बयान में कहा कि, "सिविल सेवाओं की परीक्षा देने के लिए निर्धारित आयुसीमा में बदलाव का कोई कदम सरकार नहीं उठा रही है... इस तरह की ख़बरों और अटकलों पर विराम लग जाना चाहिए."


 



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की


भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.



calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण सभी उड़ानों को पिछले एक घंटे से रोककर रखा गया  


घने कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाली सभी उड़ानों को पिछले एक घंटे से रोककर रखा गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.



calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खरीदी 25 बीघा जमीन


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने यूपी के काकोरी में 25 बीघा जमीन खरीदी है. किसान पथ के पास स्थित इस जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपए है. बिग बी के पास पहले से काकोरी में 33 बीघा जमीन है. किसान पथ नया बन रहा है और इसके आसपास जमीनों की कीमत काकोरी क्षेत्र में सबसे अधिक है. साथ ही आने वाले समय मे किसान पथ के आसपास स्थित जमीनों की कीमत कई गुना और बढ़ने की उम्मीद है. फिलहाल अधिकारी इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि रजिस्ट्री हो चुकी है.