logo-image

प्रकाश पंत अपनी बातों को साबित करने में माहिर थे: केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) और सांसद अजय टम्टा (Ajay Tamta) ने न्यूज नेशन से बात करते हुए दिवंगत वित्त मंत्री उत्तराखंड प्रकाश पंत (Prakash Pant) को याद किया.

Updated on: 05 Jun 2019, 11:02 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) और सांसद अजय टम्टा (Ajay Tamta) ने न्यूज नेशन से बात करते हुए दिवंगत वित्त मंत्री उत्तराखंड प्रकाश पंत (Prakash Pant) को याद किया. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, जब मैं उत्तर प्रदेश में मंत्री हुआ करता था तब प्रकाश पंत विधान परिषद के सदस्य के तौर पर विधानसभा पहुंचे थे. जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी हम सभी लोग प्रकाश पंत के ज्ञान की सराहना करते थे. वह अपने आंकड़ों के जरिए अपनी बातों को साबित करने में माहिर थे.

बता दें कि उत्तराखंड सरकार में वित्तमंत्री रहे प्रकाश पंत का बुधवार को निधन हो गया. उनका इलाज अमेरिका में चल रहा था. वह फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे. उत्तराखंड सरकार ने वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है. वहीं, एक दिन के लिए सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है.

रमेश पोखरियाल निशंक ने आगे कहा, आज पूरा बीजेपी परिवार, देवभूमि की जनता और देश की जनता प्रकाश पंत को याद कर रही हैं. उनकी मृत्यु से कैसा शून्य पैदा हुआ है, जिसे भरा नहीं सकता. लेकिन, आज उनके परिवार के साथ पूरा बीजेपी परिवार और मैं खुद खड़ा हूं.

यह भी पढ़ें ः उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन, कल सार्वजनिक अवकाश

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद अजय टम्टा ने भी प्रकाश पंत को याद किया है. उन्होंने कहा, स्थानीय निकाय से लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा तक, उसके बाद भुवन चंद खंडूरी सरकार में मंत्री के तौर पर काम करने तक, हमारा सियासी जीवन साथ-साथ रहा. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी वह लगातार मेरे संसदीय क्षेत्र के हर पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं से संपर्क में थे. उन्हें जीत की बहुत खुशी थी कि देवभूमि की पांचों सीटों पर फिर से बीजेपी प्रत्याशी विजयी हुए हैं

अजय टम्टा ने प्रकाश पंत से जुड़ी घटनाओं को किया याद

दिल्ली में उत्तराखंड निवासी महिला के इलाज की कोशिश हो, पिथौरागढ़ में गरीबों की शादी का खर्च उठाना हो, जनता के जुड़े मुद्दों से लगातार अधिकारियों से जूझते रहना हो, विकास के लिए विपक्षी विधायकों से भी सहयोग लेना हो, हर विरोध हर आंदोलन के समय जनता के बीच खड़े रहना हो, ऐसी बहुत सी यादें हैं ,जो आज प्रकाश पंत के लिए याद आ रही है.

पत्नी रोई, मेरी आंखें भी नम

अब से कुछ ही देर पहले जब हमें पता चला कि प्रकाश पंत इस दुनिया में नहीं है तब मेरी पत्नी रोते हुए घर के अंदर चली गई. मैं भी बहुत आहत हूं. आज इस दुख की घड़ी में हम सभी प्रकाश पंत के परिवार के साथ हैं.