logo-image

आज बेंगलुरु में अनंत कुमार की 'अंतिम यात्रा', बीजेपी नेताओं ने केंद्रीय मंत्री को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार का सोमवार को निधन हो गया. 59 वर्षीय केंद्रीय मंत्री लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे.

Updated on: 13 Nov 2018, 02:33 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार का सोमवार को निधन हो गया. 59 वर्षीय केंद्रीय मंत्री लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे, सोमवार को बेंगलुरु में एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. आज सैंकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता और नेता ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की, श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन के न्यासियों के बोर्ड के अध्यक्ष बीआर नागराज ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन में इलाज कराने के बाद कुमार हाल ही में यहां लौटे थे. केन्द्रीय मंत्री के अंतिम समय में उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी वहां मौजूद थीं.

पार्टी के प्रवक्ता एस. शांताराम ने आईएएनएस से कहा, 'अनंत कुमार का पार्थिव शरीर बसावनगुडी स्थित उनके निवास से सुबह 9 बजे मल्लेश्वरम के पार्टी कार्यालय लाया गया.' कुमार का पार्थिक शरीर तिरंगे में लिपटे शीशे की शवपेटिका में लाया गया. कुमार के पार्थिव शरीर को दस किमी तक शहर की पुलिस की सुरक्षा में लाया गया. उनका शव जुलूस निर्धारित समय से पहले ही देरी से चल रहा था. अनंत कुमार के निधन पर कर्नाटक सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. 

UPDATES- 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ बीजेपी नेता एल. के अडवाणी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए 

# कर्नाटक मंत्री डीके शिवकुमार और राज्य के कांग्रेस चीफ दिनेश गुंडु राव ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि दी

नायडू ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री कुमार के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक 'समर्पित राजनेता' बताया. 

और पढ़ें: राफेल डील पर दसॉ एविएशन के CEO ने कहा, हमने अंबानी को खुद चुना

केंद्रीय मंत्री आज अंतिम यात्रा पर निकलेंगे जिसमें विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री का पार्थिव शरीर नेशनल कॉलेज ग्राउंड में आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन की खबर के बाद राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने गहरा शोक जताया.