BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

अब सभी TV शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में देने होंगेः प्रकाश जावड़ेकर

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 05:52 PM
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (ANI)

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (ANI)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने टीवी चैनलों को एक नया आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार, अब भारतीय भाषाओं का प्रचार और प्रसार बढ़ाना है. सरकार के फैसले के तहत अब सभी चैनलों को शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में भी दिखाना अनिवार्य होगा.

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी चैनल से जुड़े आदेश को जारी करते हुए बताया कि टीवी चैनल कोई भी सीरियल दिखाएं, उस सीरियल की शुरूआत और अंत में कई बार इन शोज का टाइटल सिर्फ इंग्लिश में देखने को मिलता है. भारतीय भाषाओं को प्रमोट करने के लिए सभी टीवी चैनलों को एक ऑर्डर जारी किया गया है कि वे इन शोज के टाइटल को भारतीय भाषाओं में ही दिखाएं.

जावड़ेकर ने कहा, भारतीय भाषाओं के साथ ही अगर टीवी चैनल इंग्लिश में भी क्रेडिट देना चाहते हैं तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. हम किसी भी चीज पर पाबंदी नहीं लगा रहे हैं. हम भारतीय भाषाओं को बढ़ावा दे रहे हैं. हम ऐसे ही आदेश सिनेमा के लिए भी लागू करने जा रहे हैं.

First Published: Friday, June 14, 2019 05:50 PM

RELATED TAG: Prakash Javadekar, Central Government Order, Tv Channels, Indian Languages Promote, Ib Minister Order, Tv Shows,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो