logo-image

#भारत के मन की बात : भारत देश की महिलाएं बढ़ा रहीं राष्ट्र का गौरव : स्मृति ईरानी

इतिहास में पहली बार महिलाओं के विकास की नहीं बल्कि महिलाएं रोजगार देने में भूमिका निभा रही हैं

Updated on: 02 Mar 2019, 10:42 AM

आगरा:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गंगाधर शास्त्री सभागार में छात्रों, शिक्षिकाओं और महिलाओं के मन की बात सुनी और उनके सवालों के जवाब दिए. साथ ही 6357171717 पर मिस्ड कॉल देकर और फेसबुक, ट्विटर और भारत के मन की बात वेबसाइट पर हैशटैगआस्कस्मृति हैशटैगभारतकेमनकीबात का भी उपयोग करने का अनुरोध किया. इस दौरान स्मृति ने भारत माता की जय के उद्घोष के बाद महिलाओं के प्रश्नों का जवाब दिया. ईरानी ने कहा, "मैं महिलाओं के मन की बात जानने आई हूं और यह गौरव की बात है. अगर आपके पास नरेंद्र मोदी के संकल्पपत्र के लिए भारत के भविष्य के संदर्भ में सुझाव है तो रखें. भारतीय जनता पार्टी के संकल्पपत्र में जगह देकर नए भारत के निर्माण में भागीदार बनें."

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने टॉयलेट में फांसी के फंदे पर झूल गया मौके पर ही मौत

उन्होंने महिलाओं से पूछा, "पुलवामा के बाद सरकार और सुरक्षा का क्या माहौल है? पुलवामा की घटना के बाद देश की जो अपेक्षा थी, वैसा ही हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था देश की सेना को खुली छूट है, जो प्रयास करने थे वो किए गए. थलसेना, वायुसेना, जलसेना द्वारा आतंकवाद के नाश का जो लक्ष्य तय किया था, पूरी छूट के कारण ही भारत ने कर दिखाया. वह आप जैसी बेटियों के साथ और साहस के बल पर हुआ."

ये भी पढ़ें - दो दिन में लगातार वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसा महंगा, जानिए किस शहर की क्या है रेट

हिमांशी के पूछे प्रश्न के जबाव में स्मृति ने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि महिलाएं भारत को मजबूती प्रदान करने आगे आएं. मुद्रा योजना से महिलाएं व्यावसाय कर सकती हैं. अपने आर्थिक पालन के साथ पूरे परिवार का पालन पोषण कर सकती हैं. देश की महिलाएं राष्ट्र का गौरव बढ़ा रही हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार महिलाओं के विकास की नहीं बल्कि महिलाएं रोजगार देने में भूमिका निभा रही है.