BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: डेविड वॉर्नर ने ठोका शतक, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को दिया 382 रनों का लक्ष्य- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रुका मैच, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 368/5 (49)- Read More »
  • पाकिस्तान पर FATF के फैसले से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय तैयार, कही यह बात- Read More »

दिल्ली के लारेंस रोड पर आटा चक्की के दो मजदूरों की मौत, अग्निशमन अधिकारी ने जताई ये आशंका

Wajid Ali  |   Updated On : May 22, 2019 08:24 AM
फायर ऑफिसर - (फोटो - साभार - ANI)

फायर ऑफिसर - (फोटो - साभार - ANI)

ख़ास बातें

  •  दिल्ली के लारेंस रोड की आटा मिल में हादसा
  •  आटा मिल के टैंक में दम घुटने से 2 मजदूरों की मौत
  •  टैंक की सफाई के लिए घुसे थे दोनों मजदूर

नई दिल्ली:  

राजधानी दिल्ली के लारेंस रोड स्थित एक आटा मील के दो मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. आटा मिल में रखे टैंक में सफाई के लिए गए दो मजदूर अंदर गए जहां वो दम घुटने के चलते बेहोश हो गए. जिसके बाद बेहोशी की अवस्था मे दमकल विभाग और केट एम्बुलेंस की सहायता से उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि लॉरेंस रोड में बनी आटे की मिल के बेसमेंट का टैंक काफी समय से बंद था जिसकी सफाई के लिए वहीं पर काम करने वाले दो मजदूरों को टैंक में उतारा गया था लेकिन काफी समय तक जब मजदूरों की कोई चहल-पहल सुनाई नहीं दी तो फिर दिल्ली पुलिस और दमकल कर्मचारियों को मौके पर बुलाया गया जिसके बाद बेसमेंट को तोड़कर दोनों कर्मचारियों को बाहर निकाला गया. अग्निशमन अधिकारी का कहना है, 'पीड़ितों ने इसे साफ करने के लिए टैंक के अंदर प्रवेश किया. चूंकि टैंक को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, इसलिए हो सकता है कि वे टैंक के अंदर बनने वाली जहरीली गैस में फंस गए हों.'

यह भी पढ़ें-अंतरिक्ष में भारत के बढ़ते कदम RISAT2B सफलतापूर्वक लांच, अब भारत को होंगे ये फायदे

यह भी पढ़ें-BJP MLA भीमा मांडवी की हत्या की जांच की कमान अब NIA को, नक्सलियों ने की थी हत्या

दोनों कर्मचारी बेहोश अवस्था में थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. वहीं अगर बातचीत की जाए मरने वालों के परिजन की तो उनका साफ तौर पर कहना है कि इसमें आटा मिल के मालिक की लापरवाही है और मिल के मालिक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

First Published: Wednesday, May 22, 2019 08:20 AM

RELATED TAG: Two Labourers Dead, Delhi, Flour Mill, Delhi Lawrence Road, Labourers Getting Stuck Inside A Tank, Tank Of The Mill, Fire Officer Poisonous Gas In Tank,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो