logo-image

TRS प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. टीआरएस ने 88 सीटें हासिल कर राज्य में भारी-भरकम जीत दर्ज की थी.

Updated on: 14 Dec 2018, 06:28 AM

हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. केसीआर को राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने हैदराबाद में राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों ने बुधवार को टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में एक बैठक में केसीआर को अपना नेता चुना था. बता दें कि 11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में 119 सीटों में टीआरएस ने 88 सीटें जीतकर राज्य में भारी-भरकम मौजूदगी दर्ज की थी. 64 वर्षीय नेता केसीआर ने अपने गृह क्षेत्र गजवेल से चुनाव जीता था. 

टीआरएस प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि वह अपने मंत्रिमंडल में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश करेंगे. राज्य में संवैधानिक व्यवस्था के तहत मंत्रिमंडल में अधिकतम 18 सदस्य हो सकते हैं. 

तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली. अली जो पिछली कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री थे, उनके दोबारा से इस पद पर काबिज होने की संभावना है.

और पढ़ें : अशोक गहलोत को फिर मिल सकती है राजस्‍थान की कमान, पायलट हो सकते हैं मायूस

बता दें कि केसीआर ने 1985 के बाद से कोई चुनाव नहीं हारा है. उन्होंने केवल अपने पहले चुनाव 1982 में शिकस्त का सामना किया था. 64 वर्षीय नेता ज्योतिष, अंकशास्त्र और वास्तु में बहुत विश्वास रखते हैं. वह 8 बार विधानसभा और दो बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं. केसीआर सोशल मीडिया से दूरी बनाए हैं न ही वे फेसबुक पर हैं और न ही ट्विटर पर.