logo-image

लास वेगस शूटआउट से लेकर रोहित शर्मा की रैंकिंग अब तक की बड़ी खबरें

लास वेगस में संगीत कार्यक्रम के दौरान एक बंदूकधारी की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 58 लोगों की मौत हो गई है।

Updated on: 02 Oct 2017, 11:41 PM

नई दिल्ली:

लास वेगस में संगीत कार्यक्रम के दौरान एक बंदूकधारी की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 58 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 400 से ज्यादा घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटनी की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। IS की प्रोपोगेंडा एजेंसी 'एमक' की ओर से जारी किए गए ऑनलाइन बयान के मुताबिक हमलावर स्टीफन पेडॉक ने कुछ ही दिन पहले इस्लाम कबूल किया था।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि राज्य में विकास देखने के लिये उन्हें गुजराती चश्मा पहनना होगा वो इटली के चश्मे से नहीं दिखाई देगा। राज्य में विधानसभा चुनाव दिसंबर तक होने हैं और वहां पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। हाल ही में पार्टी के प्रचार के दौरान बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

स्वच्छता अभियान के तीन साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिये। ऐसा करने से 1000 महात्मा गांधी भी देश को स्वच्छ नहीं कर पाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज की भागीदारी के बिना अभियान पूरा नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान अब सरकार का या महात्मा गांधी का सपना या आंदोलन नहीं रहा, इसे देश के आम नागरिकों ने इसे अपने कंधों पर उठा लिया है।

अन्ना हजारे
अन्ना हजारे

समाजसेवी अन्ना हजारे ने सोमवार को नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का वादा पूरा न करने का अरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 'लोकपाल विधेयक' को लाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह महात्मा गांधी की 148वीं जयंती पर राजघाट से एक और आंदोलन शुरू करेंगे। हजारे ने यहां महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बिग बॉस
बिग बॉस

टीवी इतिहास के सबसे चर्चित रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 11वें सीजन के आगाज के साथ ही घरवालों के बीच विवाद भी शुरू हो गया है। एक दिन पहले ही रविवार को होस्ट सलमान खान ने इस सीजन में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट का खुलासा किया था।

(बीएचयू) के उपकुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी
(बीएचयू) के उपकुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के उपकुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी नीजि कारणों हवाला देकर अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी पर चले गए हैं। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी।

आदित्य नारायण
आदित्य नारायण

बॉलीवुड सिंगर और टीवी एंकर आदित्य नारायण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। वीडियो में आदित्य नारायण एक एयर लाइन अधिकारी से बदसलूकी करते दिख रहे हैं। यह वीडियो रायपुर एयरपोर्ट का बताया जा रहा है।

बारामुला में दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया
बारामुला में दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में घुसपैठ की कोशिश करते दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया। श्रीनगर से करीब 110 किलोमीटर दूर रामपुर उरी सेक्टर में सेना ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। मिली जानकारी के अनुसार सेना ने इस सेक्टर में हथियारबंद कुछ लोगों को देखा और फिर उन्हें आगाह किया।

टीटीवी दिनाकरन
टीटीवी दिनाकरन

नेशनल एलिजबिलिटी एंड एंट्रेस टेस्ट (NEET) मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना वाले पैम्फलेट बांटने के आरोप में टीटीवी दिनाकरन और उनके 16 समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार शशिकला और दिनाकरन का समर्थन करने वाले गुट के कार्यकर्ताओं ने यह पैम्फलेट रविवार को सलेम जिले में बांटा था।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर सोमवार को जारी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा, गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल को करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग प्राप्त हुई है।