logo-image

गायकवाड़ के बाद अब टीएमसी MP डोला सेन ने एयर इंडिया विमान में किया हंगामा

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डोला सेन एयर इंडिया की फ्लाइट में उस वक्त हंगामा शुरू कर दिया जब उन्हें सीट शिफ्ट करने के कहा गया।

Updated on: 07 Apr 2017, 09:13 PM

highlights

  • टीएमसी सांसद डोला सेन ने एयर इंडिया की फ्लाइट में किया हंगामा
  • एयर इंडिया के सिक्योरिटी प्रोटोकॉल मानने से सेन ने किया इनकार
  • दिल्ली से कोलकाता जा रही विमान में हंगामा, 30 मिनट देर हुई विमान

नई दिल्ली:

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के बाद अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डोला सेन ने एयर इंडिया की फ्लाइट में हंगामा किया है। सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली से कोलकाता जा रही विमान में सेन ने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जिसके बाद फ्लाइट के उड़ान में करीब 40 मिनट की देरी हुई।

विमानन कंपनी के सूत्रों के अनुसार, राज्यसभा सदस्य एआई-020 की उड़ान से दो अन्य यात्रियों के साथ कोलकाता की यात्रा कर रही थीं। इसमें से एक सदस्य व्हील चेयर पर था।

सूत्रों ने कहा कि सेन को सीट संख्या 11जे, 11जी और 11एच आवंटित की गई थी, जो आपातकालीन निकास के पास थीं।

एयरलाइन सूत्र ने कहा, 'सीएआर (नागरिक उड्डयन जरूरत) नियम के अनुसार केबिन क्रू ने अनुरोध किया कि व्हील चेयर पर बैठा यात्री आपातकालीन निकासी के पास यात्रा नहीं कर सकता। इस पर सांसद डोला सेन ने चिल्लाना शुरू कर दिया।'

सूत्र ने कहा कि व्हील चेयर यात्री को एयर इंडिया कर्मचारी ने बिजनेस क्लास सीट का प्रस्ताव दिया, जिस पर उन्होंने (डोला सेन) इनकार कर दिया।

सूत्र ने कहा, 'इस बीच विमान के यात्रियों और कप्तान ने मामले में हस्तक्षेप किया। आखिरकार विमान ने 39 मिनट की देरी से उड़ान भरी।'

बयान में एयर इंडिया ने कहा कि नियम के मुताबिक, केबिन क्रू व्हिल चेयर वाले पैसेंजर से कह सकता है कि वह इमरजेंसी एग्जिट के पास न बैठें।

इससे पहले एयर इंडिया के विमान में शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने हंगामा किया था। जिसके बाद उन्होंने उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिखकर माफी मांगी। माफी मांगे जाने के बाद शुक्रवार को एयर इंडिया ने रविंद्र गायकवाड़ से उड़ान पर प्रतिबंध हटा लिया

आईपीएल-10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें