logo-image

कर्नाटक सरकार में कांग्रेस की भूमिका आपसी समझबूझ से तय होगी: खड़गे

कर्नाटक में जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस के गठबंधन में बनने वाली सरकार में कांग्रेस विधायकों को मिलने वाली जगह पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सबकुछ आपसी समझबूझ से तय होगा।

Updated on: 20 May 2018, 05:00 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस के गठबंधन में बनने वाली सरकार में कांग्रेस विधायकों को मिलने वाली जगह पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सबकुछ आपसी समझबूझ से तय होगा।

उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी ने एक क्षेत्रीय पार्टी को समर्थन दिया है इसलिए यह उचित होगा कि सबकुछ समझबूझ के साथ तय हो।

सरकार में कांग्रेस की भूमिका को लेकर खड़गे ने कहा, 'उचित तरीके से कुछ भी तय करने से पहले हमें आपसी समझबूझ से सभी तथ्यों को अपने दिमाग में रखना होगा। विधानसभा में गठबंधन और कैबिनेट को लेकर बैठक होगी।' उन्होंने कहा कि 23 मई को कुमारस्वामी के शपथ लेने से पहले आज कांग्रेस और जेडीएस नेताओं की अहम बैठक होगी।

और पढ़ें: बैंक ने घोटाले की जांच से जुड़ी जानकारियों को देने से किया इंकार

इससे पहले शनिवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले ही येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राज्यपाल ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।

कुमारस्वामी के सोमवार को ही सीएम पद की शपथ लेने का कार्यक्रम था लेकिन 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि होने की वजह से इसे बुधवार के लिए टाल दिया गया था।

और पढ़ेंः कर्नाटक में इन्होंने लगाई नैया पार, कांग्रेस के नए तारणहार डी के शिवकुमार