logo-image

चक्रवात 'गज' ने तमिलनाडु में मचाई तबाही, मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हुई, कई ट्रेनें कैंसिल

चक्रवात 'गज' ने तमिलनाडु में भयंकर तबाही मचाई है. इस तूफ़ान के कारण राज्य में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है.

Updated on: 17 Nov 2018, 08:41 AM

नई दिल्ली:

चक्रवात 'गज' ने तमिलनाडु में भयंकर तबाही मचाई है. इस तूफ़ान के कारण राज्य में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. तमिलनाडु में तूफ़ान टकराने के बाद 23 लोगों की मौत हो गई. गज नागपट्टनम और वेदारणयणम जिलों के बीच तट से गुज़रा. इस दौरान हवा की रफ़्तार 110 -120 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. राज्य के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवज़े के एलान किया है. प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये की राशि दी जाएगी. तूफान से प्रभावित नागपट्टनम में टूटे हुए पेड़ों की वजह से सड़क यातायात प्रभावित रहा. जगह-जगह पेड़ उखड़ जाने के कारण सड़कें बंद है.

शुक्रवार को तमिलनाडु में कई विद्यालयों में परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. चक्रवाती तूफान की गति 100-110 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच गई है और अगले छह घंटों में इसके तमिलनाडु के मध्य भागों और पुडुचेरी के तटों के आसपास 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पहुंचने की संभावना है.

और पढ़ें: तेलंगाना चुनाव: बीजेपी ने चौथी सूची जारी की, 7 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

ट्रेनों पर पड़ा असर

चक्रवात गज का रेल यतायात पर भी असर पड़ा. कई ट्रेनों के रूट डाइवर्ट कर दिए गए तो कई को कैंसिल कर दिया गया. ट्रेन नंबर 06865 थंजावुर-तिरुच्चिराप्पल्ली स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया.
# ट्रेन नंबर 56723 मदुरई-रामेश्वरम यात्री और ट्रेन नंबर 56724 रामेश्वरम-मदुरई पैसेंजर को भी रद्द कर दिए गए हैं.

# ट्रेन संख्या 56721 मदुरई -रामेश्वरम यात्री और ट्रेन संख्या 56722 रामेश्वरम-मदुरई पैसेंजर भी रद्द.

# ट्रेन संख्या 56829 तिरुच्चिराप्पल्ली-रामेश्वरम पैसेंजर और ट्रेन नंबर 56830 रामेश्वरम-तिरुच्चिराप्पली पैसेंजर भी कैंसल.