logo-image

PM मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट के लिए कांग्रेस की दिव्या स्पंदना पर देशद्रोह का केस दर्ज

कांग्रेस की पूर्व सांसद और सोशल मीडिया सेल की संयोजक दिव्या स्पंदना के खिलाफ पीएम मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट करने को लेकर लखनऊ के गोमतीनगर थाने में देश द्रोह का मामला दर्ज कराया गया है

Updated on: 26 Sep 2018, 06:17 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की पूर्व सांसद और सोशल मीडिया सेल की संयोजक दिव्या स्पंदना के खिलाफ पीएम मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट करने को लेकर लखनऊ के गोमतीनगर थाने में देश द्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। दिव्या स्पंदना पर यह केस वकील सैयद रिजवान अहमद ने दर्ज कराया है। दिव्या स्पंदना ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री की शैक्षिक डिग्री को लेकर तंज कसा था.

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए रिजवान अहमद ने कहा पीएम मोदी पर किया ट्वीट अपमानजनक था। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री भारतीय गणराज्य और इसकी संप्रभुता के प्रतिनिधि हैं। ऐसे में उनका यह ट्वीट न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि अवमानना भी है इसलिए यह केस दर्ज कराया है।

गोमती नगर थाने में यह शिकायत देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत दर्ज की गई है। रिजवान अहमद की शिकायत पर मामले की जांच यूपी पुलिस ने साइबर सेल को सौंप दी है।

गौरतलब है कि दिव्या स्पंदना ने पीएम मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए एक वीडियो ट्वीट करते हुआ कहा था कि, बड़ी मुश्किल से वीडियो ढूंढा है, ये 1998 का इन्टरव्यू है जिसमे साहब खुद कह रहे है हाई स्कूल तक पढा हूं, लेकिन आज साहब के पास ग्रेजुएशन की डिग्री है जो 1979 मे किया था.'

दिव्या के इस ट्वीटर पर ट्विटर यूजरों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और उन्हें फटकार भी लगाई थी। दिव्या स्पंदना इससे पहले भी पीएम मोदी को लेकर कई ट्वीट कर चुकी हैं।