logo-image

सुषमा स्वराज ने मानी पाकिस्तानी लड़की की मांग, मां के इलाज के लिए मांगा था वीजा

इससे पहले बीमार महिला की बेटी सादिया ने मां को वीजा देने के लिए सुषमा स्वराज से आग्रह किया था।

Updated on: 20 Nov 2017, 06:11 AM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर से मानवता दिखाते हुए इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को भारत में यकृत प्रत्यारोपण के लिए एक पाकिस्तानी महिला को वीजा जारी करने को कहा है।

इससे पहले बीमार महिला की बेटी सादिया ने मां को वीजा देने के लिए सुषमा स्वराज से आग्रह किया था।

सुषमा ने ट्विटर पर जवाब में लिखा, 'हम निश्चित रूप से मदद करेंगे। मैंने आपकी मां के यकृत (लीवर) प्रत्यारोपण के लिए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को वीजा जारी करने के लिए कहा है।'

एक अन्य पाकिस्तानी नागरिक नासिर महमूद अहमद के मेडिकल वीजा के अनुरोध पर सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय मिशन उनके कागजातों की जांच करेगा और उन्हें एक रिपोर्ट भेजेगा।

अहमद ने स्वराज को ट्वीट करते हुए कहा था कि वह भारत में जिगर और गुर्दा प्रत्यारोपण कराना चाहता है।

सुषमा स्वराज ने कहा, भारत की 'पड़ोसी पहले' की नीति के तहत बांग्लादेश सबसे आगे

पाकिस्तानी नागरिक हीरा अजहर के उनके पिता के लिए मेडिकल वीजा के अनुरोध पर सुषमा ने उनसे इस संबंध में रियाद में भारतीय मिशन से संपर्क करने के लिए कहा है।

स्वराज ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट पर कहा, कृपया रियाद में भारतीय दूतावास से संपर्क करें। हम भारत में आपके पिता के यकृत प्रतिरोपण के लिए मेडिकल वीजा देंगे।

इस समय सऊदी अरब में रहने वाली हीरा ने कहा था कि सुषमा स्वराज, मेरे पिता की उम्मीद अब केवल तत्काल यकृत प्रत्यारोपण कराने पर टिकी है। केएसए में हम पाकिस्तानी हैं और भारत में वीजा के लिए इंतजार कर रहे हैं। कृपया मदद कीजिए।

पाकिस्तानी बच्चे अब्दुल्लाह के इलाज के लिए सुषमा स्वराज ने वीजा जारी करने के निर्देश दिए