logo-image

अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, दी 79 करोड़ की योजनाओं की सौगात

यहां पर उन्होंने उनके बेटे व पत्नी से बात की और सावित्री प्रसाद पांडेय के निधन पर शोक व्यक्त कर परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया.

Updated on: 20 Nov 2018, 08:16 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को इंदिरा गांधी की जयंती पर यहां जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 79 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. कार्यक्रम में 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया गया. कार्यक्रम से पहले गौरीगंज से स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी के पिंडोरिया गांव में संघ के जिला कार्यवाह सावित्री प्रसाद पाण्डेय के घर पहुंची.

यहां पर उन्होंने उनके बेटे व पत्नी से बात की और सावित्री प्रसाद पांडेय के निधन पर शोक व्यक्त कर परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया. 

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा,' अमेठी में 776 लाख का काम हो रहा है जिस पर राहुल जी के खेमे से आवाज आयी कि बीजेपी अमेठी को 776 लाख की सौगात देगी तो राहुल गांधी जी ने कहा कि वो अमेठी को इजरायली केला देंगेें. मैं स्तब्ध हूं कि देशी केला तक नहीं मिला कांग्रेस को कि वो अमेठी में बांट दें.'

और पढ़ें: ममता बनर्जी से मिले चंद्रबाबू नायडू, विपक्षी पार्टियों की गुरुवार को होने वाली बैठक स्थगित 

इससे पहले स्मृति ईरानी के अमेठी पहुंचने से पहले ही उनका विरोध शुरू हो गया था.

दीवारों पर सपा की तरफ से 'गुजराती ईरानी वापस जाओ' लिखे पोस्टर लगाए गए थे.

पोस्टरों में गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले का जिक्र करते हुए कहा गया है कि 'आपके राज्य गुजरात में उत्तर भारतीयों पर लगातार अत्याचार हो रहा है, जब आप उनके साथ नही हैं तो आप उत्तर भारत (अमेठी) में आने की हकदार नहीं हैं.'

और पढ़ें: RBI और सरकार के बीच तकरार पर बोले पीयूष गोयल, 'सिर्फ कांग्रेस को दिखता है तनाव' 

ये पोस्टर समाजवादी पार्टी छात्रसभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की तरफ से लगाए गए थे.