logo-image

सोमवार को आए आंधी-तूफान में ढहे कई घर, जानें कितनों ने गंवाई जिंदगी

जोधपुर में पृथ्वीपुरा इलाके में तेज आंधी के चलते बहुमंजिला इमारत की एक छत ढहने के चलते एक ही परिवार के 2 महिलाओं सहित 3 लोगों की मौत हो गई है

Updated on: 14 May 2019, 11:03 AM

highlights

  • राजस्थान के जोधपुर में मकान ढहा
  • हादसे में 3 की मौत
  • कर्नाटक में मकान ढहने से 3 की मौत

नई दिल्ली:

देश के अलग-अलग हिस्सों से दो जगहों पर मकान ढह जाने के चलते 6 लोगों की मौत हो गई है. जोधपुर में पृथ्वीपुरा इलाके में तेज आंधी के चलते बहुमंजिला इमारत की एक छत ढहने के चलते एक ही परिवार के 2 महिलाओं सहित 3 लोगों की मौत हो गई है. जिनमें से एक महिला जिसका नाम कोमल बताया जा रहा है वो गर्भवती थी. हादसे के बाद एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, आरएसी और पुलिस मौके पर पहुँची और मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

हादसे की सूचना पर डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. हादसे में गंभीर घायल मकान मालिकिन नैनी देवी, बहु कोमल की एमजीएच में मौत हो गई. वही बेटे विनोद की एमडीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई हादसे में घायल मनीष का गंभीर हालत में एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है.

वहीं दूसरा मामला कर्नाटक के धारवाड़ जिले का है जहां कुंडगोल में यारगुप्पी गांव में एक मकान ढह जाने से दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर मामला भी दर्ज कर लिया है.