BJP से समझौता करने का कोई सवाल ही नहीं उठता: शिवपाल यादव

शिवपाल ने लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा,‘हम लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे. हम साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे और बीजेपी से हमें कोई समझौता नहीं करना है. हमारी लड़ाई बीजेपी से ही है.’

News State Bureau  |   Updated On : October 12, 2018 10:57 PM
समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी (एसपी) में ‘उपेक्षा’ से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि वह समाजवाद के प्रणेता राम मनोहर लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे और बीजेपी से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करेंगे.

शिवपाल ने लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा,‘हम लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे. हम साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे और बीजेपी से हमें कोई समझौता नहीं करना है. हमारी लड़ाई बीजेपी से ही है.’ 

एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद अपने साथ होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा ‘हमारी जिम्मेदारी है कि लोहिया के आदर्शों पर चलकर आगे बढ़ें. जब नेताजी (मुलायम) हमारे साथ हैं तो हम लोहिया के आदर्शों को लेकर एक नयी क्रांति करने का काम करेंगे. देश में परिवर्तन लाएंगे.’ 

और पढ़ें: शिवपाल बोले नई क्रांति लाऊंगा, क्‍योंकि 'नेताजी' ने ये कहा...

इस मौके पर मुलायम खुद भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि नयी पीढ़ी के लोग लोहिया के बारे में पढ़े और उनके आदर्शों पर चले. नौजवान लोग कहीं भी अन्याय देखें तो उसके खिलाफ खड़े हो जाएं. लोहिया यह भी सिखाते हैं कि अगर बड़ा भाई छोटे भाई पर अन्याय करता है तो भी उसका विरोध करना चाहिये. इस मौके पर पिछले दिनों एसपी छोड़ने वाले पूर्व राज्यसभा सदस्य वीरपाल यादव समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो गये.

बाद में, संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भरोसा है कि मुलायम समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के टिकट पर अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. बहरहाल, वह जहां से भी और जिस भी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, मोर्चा उनका समर्थन करेगा. उन्होंने कहा कि मोर्चा का पहला सम्मेलन नवम्बर के पहले सप्ताह में होगा. वहीं, दिसम्बर में रैली होगी.

और पढ़ें: #MeToo: एमजे अकबर पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार को घेरा, कहा- इस पर बोलें पीएम मोदी 

बता दें कि योगी सरकार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को रहने के लिए सरकारी बंगला दिया है. 6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित यह बंगला कभी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती का दफ्तर हुआ करता था.

First Published: Friday, October 12, 2018 07:35 PM

RELATED TAG: Bahujan Samaj Party, Lucknow, Mayawati, Samajwadi Secular Morcha, Shivpal Yadav, Yogi Adityanath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो