logo-image

Seemanchal Express Derail : पीएम मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 7 लोगों की मौत पर जताया दुख

हादसे में जहां 11 बोगियां पटरी से उतर गईं तो वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 03 Feb 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

रविवार को बिहार के किशनगंज से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. हादसे में जहां 11 बोगियां पटरी से उतर गईं तो वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है. हादसे पर मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सीमांचल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण हुई मौतों के कारण बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." उन्होंने कहा, "रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन दुर्घटना के मद्देनजर हर संभव सहायता मुहैया करा रहे हैं." 

राहुल गांधी ने अपने स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से राहत कार्य में मदद करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बिहार रेल हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं पीड़ितों के परिवारों के साथ संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से राहत कार्य में हर संभव मदद करने की अपील करता हूं."

यह भी पढ़ें- सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 की मौत, कई घायल, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

बिहार के वैशाली जिले में रविवार सुबह 12487 जोगबनी-आनंदबिहार सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

इस बीच रेलवे ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के निकट संबंधी को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.