logo-image

गुरमीत के डेरे में छापा, दिग्विजय का PM पर हमला देखें दस बड़ी खबरें

कर्नाटक सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वाले का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

Updated on: 08 Sep 2017, 02:32 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वाले का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। तो दूसरी ओर इस मामले पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कर्नाटक सरकार पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि, 'हम कर्नाटक सरकार से जानना चाहते हैं कि क्या गौरी लंकेश नक्सलियों को सरकार की सहमति से सरेंडर करने के लिए प्रोत्साहित कर रही थीं? अगर हां तो उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया क्यों नहीं कराई गईं।'

दिग्विजय सिंह ने किया आपत्तिजनक पोस्ट
दिग्विजय सिंह ने किया आपत्तिजनक पोस्ट

कांग्रेस के महासचिव और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर व्यंग के तौर आपत्तिजनक और गाली- गलौज वाले शब्दों का इस्तेमाल किया है। देश के प्रधानमंत्री के लिए जिस शब्द का इस्तमाल किया गया है उसका यहां जिक्र भी नहीं किया जा सकता।

गुरमीत सिंह के डेरे की आज हो रही है तलाशी
गुरमीत सिंह के डेरे की आज हो रही है तलाशी

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद बलात्कार के मामले में दोषी करार और जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के डेरे हेडक्वार्टर पर आज तलाशी अभियान चल रहा है। यह तलाशी अभियान रिटायर जज की निगरानी में किया जा रहा है। हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट से एक न्यायिक अधिकारी की निगरानी में सर्च ऑपरेशन की इजाजत मांगी थी। जिसकी मंजूरी कोर्ट ने राज्य सरकार को दे दी थी। तलाशी के लिए कोर्ट ने रिटायर्ड सेशन जज को न्यायिक अधिकारी बनाया है।

पलायन करते रोहिंग्या मुस्लिम (फाइल फोटो)
पलायन करते रोहिंग्या मुस्लिम (फाइल फोटो)

भारत ने म्यांमार के साथ अपनी दोस्ती की राह में एक कदम और उठाया है। बाली के नुसा डुआ में आयोजित हुए एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भारत ने म्यांमार के खिलाफ पारित प्रस्ताव पर साथ नहीं दिया। अतंर्राष्ट्रीय सम्मेलन में म्यांमार के रखाइन क्षेत्र में रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ भड़की हिंसा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा गया था। म्यांमार में फैली रोहिंग्या मुस्लिम उनके समुदाय पर हिंसा की वजह से लगातार पलायन कर रहे हैं।

US Open: सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग
US Open: सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग यूएस ओपन के महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गयी है। शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त सानिया-पेंग की जोड़ी ने पांचवीं वरीय हंगरी-चेकगणराज्य की बाबोस और लावाकोवा को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-4 से मात दी। सानिया को ये मुकाबला जीतने में एक घंटा 56 मिनट का समय लगा।

जाकिया जाफरी (फाइल फोटो)
जाकिया जाफरी (फाइल फोटो)

गुजरात दंगों को लेकर जाकिया जाफरी की याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट ने फैसला टाल दिया है। इस मामले में अब फैसला 26 सितंबर को सुनाया जाएगा। 3 जुलाई को ही हाई कोर्ट ने जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली गई थी। शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट का याचिका पर फैसला आना था।

लालू यादव (फाइल फोटो)
लालू यादव (फाइल फोटो)

पूर्व रेल मंत्री लालू ने ट्वीट कर निशाना साधा और कहा, एक दिन में तीन-तीन रेलगाड़ियां पटरी से उतर गई, इसलिए कहता हूं खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने और खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी। यहां लालू के खूटों का मतलब सुरेश प्रभु को हटाकर पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाने और सही खुराक और भैंस का मतलब रेलवे के काम से था।

किलर ब्लू व्हेल गेम (सांकेतिक फोटो)
किलर ब्लू व्हेल गेम (सांकेतिक फोटो)

ब्लू व्हेल चैलेंज के चलते किशोरों द्वारा आत्महत्याओं के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने इस लिंक की जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। गुजरात सरकार राज्य में इस गेम पर बैन लगा चुकी है। गौरतलब है कि हाल ही में ब्लू व्हेल चैलेंज में आत्महत्याओं के बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए हैं। इस जानलेवा ऑनलाइन किलर गेम ने गुजरात समेत देश के अन्य राज्यों में भी पैर पसारने शुरु कर दिए हैं।

डुअल कैमरे से लैस है लेनोवो के 8 प्लस
डुअल कैमरे से लैस है लेनोवो के 8 प्लस

चीनी स्मार्टफोन कंपनी लेनोवो अपने मच अवेटेड स्मार्टफोन लेनोवो के 8 प्लस को लॉन्च कर चुकी है। इस फोन को आप गुरुवार से एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते हैं। खासबात ये है कि लॉन्च होने के बाद से ही ये स्मार्टफोन सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।