logo-image

Video: RSS प्रचारक का ऐलान- जो केरल CM पिनरई विजयन का सिर कलम कर लाएगा उसे एक करोड़ रुपये दूंगा

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक डॉ. कुंदन चंद्रावत ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जो केरल के मुख्यमंत्री का सिर कलम करके लाएगा उसे वह एक करोड़ रूपये का इनाम देंगे।

Updated on: 02 Mar 2017, 07:34 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक डॉ. कुंदन चंद्रावत ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जो केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन का सिर कलम करके लाएगा उसे वह एक करोड़ रूपये का इनाम देंगे। इस बीच आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने बचाव करते हुए कहा है कि संघ किसी भी हिंसक भाषा की निंदा करता है और केरल में कम्युनिस्ट हिंसा का जवाब लोकतान्त्रिक और अहिंसक तरीके से देता रहेगा।

इससे पहले विवाद तब खड़ा हुआ जब महानगर सहप्रचार प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत ने एक कार्यक्रम में कहा, 'मैं इस मंच से घोषणा करता हूं कि जो कोई भी केरल के मुख्यमंत्री का सिर काटकर ला देगा। मैं अपना मकान-जायदाद उसके नाम कर दूंगा।' वह उज्जैन शहीद पार्क में आयोजित 'आक्रोश सभा' में बोल रहे थे।

आक्रोश सभा के मौके पर उज्जैन महानगर संघ चालक श्रीपाद जोशी, सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय, विधायक मोहन यादव, महापौर सहित भाजपा के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

केरल में हुई RSS के स्वंय सेवकों की हत्याओं के विरोध में आयोजित 'आक्रोश सभा' में कुंदन चंद्रावत ने हत्याओं के लिए कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी सरकार को दोषी करार दिया। उन्होंने कहा कि 300 स्वयं सेवकों की हत्या का दोषी वह गद्दार यह समझता है कि हिंदुओं के खून में शिवाजी जैसा गौरव नहीं।

और पढ़ें: बीजेपी के मंत्री अनिल विज का विवादित बयान, गुरमेहर कौर को समर्थन देने वाले प्रो पाकिस्तानी

कुंदन चंद्रावत ने गोधरा के दंगों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'भूल गए क्या गोधरा को। 56 मारे थे। 2 हजार कब्रिस्तान में चले गए। इतिहास उठाकर देख लीजिए हिंदू ने कभी किसी पर हमला नहीं किया लेकिन जब-जब गद्दारों ने हिंदूओं पर हमला किया है। उनको हिंदूओं ने बहुत करारा जबाव दिया है।'

RSS का बचाव

पूरे मामले पर जब विवाद खड़ा हआ तो राकेश ने बचाव करते हुए कहा कि आरएसएस ने कभी हिंसा को तवज्जो नहीं दी और हमेशा अहिंसा और लोकतांत्रिक रास्तों से ही संगठन ने अपनी बात रखी है। 

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें